सुरंग खोदकर चांदी की सिलियां चोरी करने का मुख्य सरगना उत्तराखंड से गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 7:15 PM IST
  • सुरंग खोदकर चांदी की सिल्लियां चोरी करने वाले मुख्य आरोपी को उसके भांजे सहित उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया गया है.
गिरफ्तार आरोपी

जयपुर: वैशाली नगर में डॉक्टर के घर बैसमैन्ट में सुरंग खोदकर चांदी की सिल्लियां चोरी करने वाले मुख्य आरोपी को उसके भांजे सहित उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस कमिश्नरेट के पश्चिम जिले की डी.एस.टी. टीम ने कार्रवाई करते हुए चांदी की सिल्लियां चोरी करने वाले मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल व उसके भांजे जतिन जैन को गिरफ्तार किया है. पुलिस दोनों आरोपियों से चोरी हुई चांदी की सिल्लियों की बरामदगी के लिए पूछताछ कर रही है. शेखर अग्रवाल व जतिन जैन उत्तराखण्ड से नेपाल भागने के फिराक में थे.

पानी का कनेक्शन काटने गई टीम पर हमला, चार घंटे विरोध प्रदर्शन के बाद मामला दर्ज

पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि 24 फरवरी को परिवादी डॉक्टर सुनीत सोनी ने दर्ज कराया कि मैने मेरे मकान के बैसमैन्ट की फर्श में सुरक्षार्थ चान्दी की सिल्लियां रखी गई थी.  जिनकी जरूरत पडने पर मैने फर्श को तुडवाकर देखा तो लोहे के बॉक्स में रखी चान्दी गायब मिली जिसको बाहर निकाल कर देखा गया तो बॉक्स कटर से काटा हुआ था तथा मेरे मकान के उत्तर दिशा में एक सुरंगनुमा खड्डा बना है. मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हए 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी थी. अब मुख्य सरगना सहित उसके भांजे को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ये हो चुके थे पहले गिरफ्तार

कमिश्नरेट थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इससे पहले 1. बनवारी लाल जांगिड 2. केदार जाट , 3. रामकरण जांगिड 4, कालू राम सैनी 5. मौहम्मद नईमुद्धीन 6. मनराज मीणा 7, दिलखुश मीणा 8. जाकिर 9 . लाला राम मीणा व विधि से संघर्ष रत एक बालक को निरूद्ध किया गया था.

कोरोना का असर! 1.75 लाख छात्राओं को नहीं मिला गार्गी पुरस्कार

चांदी की सिल्लियां बरामद नहीं हुई तो एसओजी को सौंप दी थी जाँच

पुलिस महानिदेशक ने कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चोरी हुई चांदी की सिल्लियां बरामद नहीं करने पर 9 मार्च को मामले की जांच एसओजी को सौंप दी थी. जिसके बाद जांच करते हुए एसओजी ने 38 में से 18 चांदी की सिल्लियां बरामद कर ली है. इसके बाद से एसओजी की टीम मुख्य सरगना शेखर अग्रवाल व जतिन जैन की तलाश कर रही थी लेकिन इन दोनों को गिरफ्तार करने में कमिश्नरेट पुलिस को ही सफलता मिली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें