5 MLA साथ बाथरूम चले जाएं तो बाहर कुर्सी डालकर बैठ जाते हैं गहलोत- कुमार विश्वास

Atul Gupta, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 4:23 PM IST
  • कवि कुमार विश्वास ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि 5 विधायक साथ बाथरूम चले जाएं तो गहलोत साहब बाहर कुर्सी डालकर बैठ जाते हैं.
कवि कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

जयपुर: राजनीति और राजनेताओं पर बेबाक टिप्पणी करने वाले मशहूर कवि कुमार विश्वास ने एक बार फिर कविताओं के जरिए राजस्थान की सियासत पर कटाक्ष किया है. कुमार विश्वास ने नागपुर के खासदार सांस्कृतिक महोत्सव के दौरान कहा कि बेचारे कांग्रेसियों की तीन सरकारें आईं थी एक छत्तीसगढ़ में एक राजस्थान में और एक मध्य प्रदेश में लेकिन वो भी भाजपाईयों से सहन नहीं हुई. जीना नरक कर दिया उनका. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का जिक्र करते हुए कहा कि गहलोत साहब इतने भले आदमी हैं लेकिन फिर भी उनकी भाजपाईयों ने ये हालत कर रखी है कि अगर पांच एमएलए एक साथ बाथरूम भी चले जाएं तो गहलोत साहब बाथरूम के बाहर कुर्सी लगाकर बैठ जाते हैं कि इस आशंका से कि कहीं अमित भाई पीछे की खिड़की से बाहर निकालकर ना ले जाएं.

कुमार विश्वास ने आगे कहा कि ये कोई तरीका नहीं है, उन बेचारों को भी अवसर दीजिए लोकतंत्र में. मैं राजनीतिक वंचितों के साथ हूं. गौरतलब है कि कुमार विश्वास की पत्नी को अशोक गहलोत सरकार में राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य बनाई गई हैं. कुमार ने कन्हैया कुमार का नाम लिए बिना उनपर भी तंज कसा. कुमार ने कहा कि अमित शाह के गृहमंत्री बनने से पहले दिल्ली में कई लोग कहते थे हमें चाहिए आजादी, अब कोई नहीं कह रहा, क्योंकिं उन्हें पता है कि ये होम डिलीवरी भई करा सकता है.

प्यार, लव मैरिज, विरोध, परिवार: कुमार विश्वास और मंजू शर्मा की फिल्मी लव स्टोरी

 

कांग्रेस, राहुल गांधी और अशोक गहलोत पर चुटकी लेने के बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नितिन गड़करी की ओर इशारा करते हुए कुमार ने कहा कि आप सह लेते हैं और हम कह लेते हैं. गौरतलब है कि कुमार विश्वास और राजीतिक से पुराना संबंध रहा है. कुमार अन्ना हजार के साथ इंडिया अगेन्स्ट करप्शन मूवमेंट का हिस्सा था लेकिन बाद में अरविंद केजरीवाल से अनबन के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से अलग होने का फैसला किया. इसके बाद कई मंचों से कुमार ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और आप के कई नेताओं पर व्यंग्य किए. कुमार ने लोकसभा चुनाव 2014 में राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से भी चुनाव लड़ा लेकिन वो हार गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें