जयपुर: लीक हुआ लाइब्रेरिय भर्ती पेपर, सांचौर के 50 अभ्यर्ती एसओजी के निशाने पर

Smart News Team, Last updated: 01/02/2021 05:47 PM IST
  • जयपुर में लाईब्रेरियन भर्ती परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर जालौर के सांचौर इलाके में रहने वाले करीब 50 से ज्यादा आवेदनकर्ता एसओजी के निशाने पर हैं.
लीक हुआ लाइब्रेरिय भर्ती पेपर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर में लाईब्रेरियन भर्ती परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर जालौर के सांचौर इलाके में रहने वाले करीब 50 से ज्यादा आवेदनकर्ता एसओजी के निशाने पर हैं. इन आवेदनकर्ताओं से पूछताछ करने के लिए एसओजी ने उन्हें कार्यालय में भी बुलाया है. बताया जा रहा है कि सभी आवेदन करता चितवाना इलाके के रहने वाले हैं. बता दें कि लाइब्रेरियर की यह भर्ती परीक्षा साल 2019 में आयोजित हुई थीं.

वहीं, अधीनस्थ चयन बोर्ड की और से जारी हुए परीक्षा के परिणाम में सांचौर के इन 50 आवेदनकर्ताओं के अच्छे मार्क्स आए हैं, ऐसे में एसओजी की शक की सूई भी इन 50 लोगों पर ही घूम रही है. बताया जा रहा है कि 2019 में आयोजित हुई यह परीक्षा पेपर आउट होने के बाद निरस्त कर दी गई थी. इसके बाद परीक्षाएं साल 2020 में सितंबर माह में दोबारा हुईं. लेकिन इस बार भी आवेदनकर्ताओं ने पेपर के लीक होने का आरोप लगाते हुए एसओजी में सबूतों के साथ शिकायत की.

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन पद पर नियुक्त हुए पूर्व IPS हरिप्रसाद शर्मा

एसओजी डीआईजी शरत कविराज के निर्देशन में हो रही जांच के लिए आरपीएस राजेश मलिक और उनकी स्पेशल टीम सांचौर में डेरा डाले हुए हैं एसओजी ने अधीनस्थ चयन बोर्ड के जरिए उन छात्रों की जानकारी हासिल की है जो जालौर में सांचौर झौर चितलावत थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. इन आवेदनकर्ताओं के बारे में एसओजी ने तकनीकी रूप से भी जांच की है, जिसे लेकर माना जा रहा है कि इसमें काफी महत्वपूर्ण क्लू भी हासिल हो सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें