REET परीक्षा से पहले राजस्थान में लॉकडाउन और इंटरनेट बंद ? क्या है इस वायरल मैसेज का सच

Shubham Bajpai, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 2:54 PM IST
  • राजस्थान में रीट परीक्षा को लेकर एक मैसेज सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें रीट परीक्षा के चलते प्रदेश में लॉकडाउन और इंटरनेट बंद होने की बात कही जा रही है. जिसको लेकर अब राजस्थान पुलिस ने इस सोशल मीडिया में वायरल हो रहे मैसेज को भ्रामक व आधारहीन बताया.
REET परीक्षा से पहले प्रदेश में लॉकडाउन व बंद इंटरनेट? जानें वायरल मैसेज का सच

जयपुर. राजस्थान में 26 सितंबर को रीट परीक्षा का आयोजन होने जा रहा हा है. 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी भाग लेंगे. इस बीच रीट परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर अचानक एक मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमें राज्य में 3 दिन लॉकडाउन व इंटरनेट बंद होने की बात कही जा रही है. जिसको लेकर अब राजस्थान पुलिस ने ट्वीट कर सेवाओं को बंद होने की खबरों को आधारहीन व भ्रामक बताया. पुलिस ने कहा कि इस तरह की फेक न्यूज प्रसारित करना कानूनी दंडनीय है.

पुलिस ने किया ट्वीट, खबरों को बताया भ्रामक

रीट परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया में प्रसारित हो रहे मैसेज को लेकर राजस्थान पुलिस ने ट्वीट किया. पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि रीट 2021 परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर प्रसारित प्रदेश में लॉकडाउन एवं इंटरनेट बंद की खबरें आधारहीन एवं भ्रामक हैं. फेक न्यूज प्रसारित करना कानूनी दंडनीय है.

जयपुर में होने वाली REET परीक्षा में इस बार अभ्यर्थियों को मुहैया कराई जाएगी ये सुविधाएं, जारी निर्देश

रीट परीक्षा को लेकर ये मैसेज हो रहा है वायरल

रीट परीक्षा को मद्देनजर रखते हु राज्य सरकार द्वारा राजस्थान में तीन दिन का लॉकडाउन व इंटरनेट बंद घोषित किया है. नकल को रोकने के लिए एक जिले से दूसरे जिले जाने के लिए आमजन, मजदूरों को रोक रहेगी स्टूडेंट्स के अलावा इमरजेंसी सेवा वाले वाहनों व सरकारी अधिकारियों को भी छूट दी गई है. यह आदेश 24 से 26 सितंबर शाम 7 बजे तक प्रभावी रहेगा. 

अश्लील वीडियो मामले में बर्खास्त होंगे डीएसपी हीरालाल सैनी, सीएम गहलोत की मंजूरी

बता दें कि रीट अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने निशुल्क बस सेवा की शुरुआत की है. यह अभ्यर्थी निवास स्थान से परीक्षा केंद्र वाले शहर तक जाने के लिए उपलब्ध है. इसके लिए रोडवेज विभाग अलग से व्यवस्था करेगा. जिससे आम यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो. रोडवेज प्रशासन की ओर से 20 सितम्बर से 30 सितम्बर तक अभ्यर्थियों के आवागमन का समय दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें