लंदन के शख्स ने जयपुर की महिला को बनाया दोस्त, गिफ्ट भेजने के बहाने लाखों ठगे

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 06:57 PM IST
  • जयपुर में रहने वाली महिला से लंदन में बैठे शख्स ने ऑनलाइन ठगी कर दी. इस दौरान शख्स ने गिफ्ट देने के बहाने महिला से एक लाख से ज्यादा रुपये ठग लिए.
लंदन के शख्स ने जयपुर की महिला को बनाया दोस्त, गिफ्ट भेजने के बहाने लाखों ठगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. दरअसल, लंदन के शख्स ने दोस्त बनकर महिला से एक लाख 10 हजार रुपये की ठगी कर ली. पहले तो शख्स ने महिला को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, फिर गिफ्ट भेजने के बहाने महिला से ऑनलाइन ठगी कर डाली. ठगों के खाते में एक लाख से ज्यादा रुपए जमा करवा चुकी महिला ने अब मालपुरा गेट थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. पीड़ित महिला सीतानगर इलाके में रहती है.

महिला का नाम स्नेहलता है. मामले को लेकर महिला ने पुलिस को बताया कि करीब दो महीने पहले सोशल मीडिया पर विलियम एलेक्स नाम के एकाउंट से लंदन से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी. तब उसने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली. इसके बाद उन दोनों में चैटिंग होने लगी. उसने चैटिंग के दौरान कहा कि मैं आपको एक गिफ्ट भेज रहा हूं. वह गिफ्ट लंदन में बहुत सस्ता है और भारत में बहुत महंगा पड़ता है.

2 दिन बाद फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जयपुर में प्रीमियम 100 के पार

इसके बाद विदेशी ठग ने स्नेहलता को गिफ्ट पार्सल करने की फोटो भेजी. यह देखकर स्नेहलता झांसे में आ गई. स्नेहलता के मुताबिक, पिछले दिनों उसे दिल्ली से फोन आया कि आपका गिफ्ट आया है. इस गिफ्ट को लेने के लिए 1.10 लाख रुपए जमा करवाने होंगे. फोन करने वाले ने कहा कि इस गिफ्ट को रिसीव करने के बाद हम आपको रुपए लौटा देंगे. तब स्नेहलता ने 15 दिसंबर 2020 को शातिर ठग द्वारा बताए खाते में रुपए जमा करवा दिए.

हालांकि, इसके बाद भी पार्सल उसे नहीं मिला. जिसके बाद महिला को कस्टम विभाग से फोन आया. उन्होंने कहा कि आपने गैर कानूनी तरीके से सामान मंगवाया है. इसलिए अब इस गिफ्ट को लेने के लिए आपको 3.55 लाख रुपए जमा कराने होंगे. जिसके बाद महिला को पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है। महिला ने मामले की थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई.

प्रदेश के सवा लाख विद्यार्थियों को अब देरी से मिलेंगी किताबें, जानिए वजह

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें