बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी, लंदन से दोस्त आने का झांसा देकर लूटे ढ़ाई लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 8:35 PM IST
  • शहर में 65 साल के बुजुर्ग ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गए. दरअसल, लंदन की महिला मित्र के चक्कर में फंसकर बुजुर्ग ने ढ़ाई लाख रुपये गंवा दिए.
बुजुर्ग के साथ ऑनलाइन ठगी, लंदन से दोस्त आने का झांसा देकर लूटे ढ़ाई लाख रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: शहर से लगातार ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं. अब हाल ही में 65 साल के बुजुर्ग ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गए. दरअसल, बुजुर्ग लंदन में बैठी एक विदेशी महिला के चक्कर में फंसकर ढ़ाई लाख रुपए गंवा बैठे. हालांकि, विदेशी महिला के जाल में फंसकर वह और पैसा गंवाने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही बुजुर्ग के परिजनों को पता चल गया. जिसके बाद उन्होंने शास्त्री नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि ठगी का शिकार हुए बुजुर्ग सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. कुछ महीने पहले वे घर पर बैठे थे. तभी फेसबुक पर एक विदेशी महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, इसको बुजुर्ग ने स्वीकार कर लिया. तब विदेशी महिला ने खुद को लंदन की रहने वाली बताया. इसके बाद उन दोनों के बीच चैटिंग होने लगी. लगातार चैटिंग से दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी. इस बीच महिला ने भारत में आने और जयपुर में घूमने की बात भी कही.

बजट पेश करते हुए CM गहलोत ने की भूल, नहीं पढ़ा बजट का 1 पेज, अगले दिन किए ये ऐलान

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले बुजुर्ग व्यक्ति के मोबाइल पर एक फोन आया. फोन करने वाली महिला ने खुद को जयपुर एयरपोर्ट से कस्टम विभाग का अधिकारी बताया. उसने कहा कि आपकी महिला मित्र लंदन से जयपुर आई है. उनके पास सामान काफी ज्यादा है. इसके अलावा दो करोड़ की DD भी है. ये दोनों ही विदेशी यात्री नियमों से ज्यादा है. इसलिए सामान को छोड़ने की एवज में करीब ढ़ाई लाख रुपए का जुर्माना लगेगा. जिसके बाद बुजुर्ग ने झांसे में जाकर ढ़ाई लाख रुपये जमा करवा दिए. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

30 हजार रुपए की रिश्वत लेते AEN रंगे हाथ पकड़ा गया, दो अधिकारी भी गिरफ्तार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें