लखीमपुर खीरी से जोधपुर प्रेमिका से मिलने आया युवक पहुंच गया भारत-पाक बॉर्डर, BSF ने धरा

Nawab Ali, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 10:45 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का रहना वाला एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने के जोधपुर आया था. यहां से वो घूमते भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पहुंच जहां उसे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने पकड़ लिया. युवक से पूछताछ के बाद बीएसएफ ने गडरारोड पुलिस को सौंप दिया.
लखीमपुर खीरी से जोधपुर प्रेमिका से मिलने आया युवक पहुंचा भारत-पाक बॉर्डर. सांकेतिक फोटो

जयपुर. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए 1200 किलोमीटर दूर राजस्थान के जोधपुर मिलने आया था. जिसके बाद युवक घूमते-घूमते भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर तक पहुंच गया जहां पर युवक को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने दबोच लिया. बीएसएफ ने युवक से पूछताछ करने के कोई संदिग्ध वास्तु न मिलने पर गडरारोड पुलिस को सौंप दिया. गडरारोड पुलिस युवक को आज बाड़मेर लाकर पूछताछ करेगी. पूछताछ में पता चला की आरोपी का नाम विकास गुप्ता है. 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत की घटना देशभर में चर्चाओं में रही है. अब लखीमपुर खीरी के गोकरण नाथ का रहने वाला विकास गुप्ता नाम का एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने 1200 किलोमीटर का सफर तय कर राजस्थान के जोधपुर मिलने आ आया था. राजस्थान पहुंचने के बाद युवक भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर पहुंच गया. यहां विकास गुप्ता को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने दबोच लिया. युवक मुनाबाव बॉर्डर की तारबंदी से वापस गडरारोड़ पास पहुंच गया. गडरारोड़ से पैदल ही भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहुंच गया. लेकिन तारबंदी से 200 मीटर पहले ही बीएसएफ ने पकड़ लिया. 

राजस्थान में बेरोजगारों का प्रदर्शन: इलाज को उपेन यादव का इनकार, जारी रहेगा आमरण अनशन

आपको बता दें की युवक को बीएसएफ ने 14-15 अक्टूबर की रात को संदिग्ध युवक को तारबंदी के पास बीएसएफ ने पकड़ा था. जिसके बाद बीएसएफ ने युवक से काफी पूछताछ करने पर पता चला कि वो जोधपुर में अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आया था. जिसके बाद बॉर्डर देखने का मन होने पर वो बॉर्डर आया था. बीएसएफ को पूछताछ में कोई भी संदिग्ध वास्तु न मिलने पर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इससे पहले भी कई बार भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर पाक जासूस पकड़े गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें