जयपुर–दिल्ली रूट पर आज से शुरू लग्जरी बस सेवा, जानें टाइम टेबल

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 1:00 PM IST
राजस्थान में आज से जयपुर से दिल्ली रूट के आने और जाने के लिए छह–छह बसों की सेवा दोबारा फिर शुरू किया है. राजस्थान रोडवेज ने लॉकडाउन के कारण लग्जरी बस की सेवा बीते 10 मई 2021 को बंद कर दिया था. इन लग्जरी बस सेवा के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल का भी पालन किया जाएगा. 
दोनों तरफ की रूटों के लिए राजस्थान रोडवेज ने 6 बसें शुरू की है.(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर : राजस्थान शहर से दिल्ली के लिए आज से सुपर लग्जरी बसों की सेवा शुरू की जा रही हैं. यात्रियों को इन सुपर लग्जरी बसों में 700 रुपए किराए के तौर पर देना पड़ेगा. फिलहाल जयपुर से दिल्ली और दिल्ली से जयपुर के रोडवेज रूट पर छह बसें जाएंगी और छह बसें आपस आएंगी. आज से शुरू हो रहा है. बस सेवा पर रोडवेज प्रशासन की नजर बनी रहेगी. कुछ दिनों की यात्राओं के बाद अगर यात्रियों की लग्जरी बस की सीटों के लिए मांग अधिक रहती है तो और अधिक बसें संचालित की जा सकती हैं. आज से शुरू होने वाली लग्जरी बस सेवा 10 मई 2021 को कोरोना की दूसरी लहर की वजह से लगे लॉकडॉउन की वजह से बंद कर दी गई थी.

फिलहाल इन आधा दर्जन चल रही बसों के चलने पर नजर डालें तो दिन की पहली बस जो जयपुर से दिल्ली के लिए सुबह 5 बजे चलेगी. इसके बाद दूसरी बस 8 बजे चलेगी. वही 3 घंटे के ब्रेक के बाद तीसरी बस 11 बजे चलेगी. जबकि चौथी बस दोपहर में 1 बजे चलेगी. वहीं दोपहर की दूसरी बस सेवा 3 बजे से शुरू की जाएगी. वही शाम को अंतिम लग्जरी बस 5 बजे चलेगी. किराए की बात की जाए तो 700 रुपए निर्धारित किया गया है. सुपर लग्जरी बस की सीटों के इन किरायों पर बूढ़े व्यक्तियों और महिलाओं को छूट दी जाएगी.

राजस्थान रोडवेज बसों पर पेट्रोल की महंगाई बेअसर, नहीं बढ़ेगा किराया

यह सुपर लग्जरी बस वापस दिल्ली से जयपुर भी आएंगे. अब जो यात्री दिल्ली से जयपुर के लिए इस लग्जरी बस सेवा उठाना चाहते हैं. वह दिल्ली से सुबह 6 बजे पहली लग्जरी बस पकड़ सकते हैं. वहीं दूसरी बस 8 बजे दिल्ली से जयपुर के लिए निकलेगी. दिल्ली से तीसरी बस 10 बजे और दोपहर की पहली बस 1 बजे दिन की पांचवी बस सेवा 4 बजे शुरू की जाएगी. साथ ही वे यात्री जो दिल्ली से जयपुर के लिए रात को सफर करना चाहते हैं. ऐसे यात्री दिन की आखिरी बस रात को 11 बज कर 15 मिनट पर पकड़ सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें