MahaShivratri: जयपुर पुलिस ने मंदिर में बढ़ाई सुरक्षा, CCTV से रखी जाएगी नजर

Komal Sultaniya, Last updated: Mon, 28th Feb 2022, 4:06 PM IST
  • जयपुर में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाए जाने की तैयारी की जा रही है. कुछ शिवालय सज गए हैं तो कुछ में तैयारियों को अंतिम रूप दिया रहा है. शिवरात्रि को देखते हुए जयपुर पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए है.
MahaShivratri: जयपुर पुलिस ने मंदिर में बढ़ाई सुरक्षा, CCTV से रखी जाएगी नजर

जयपुर. जयपुर में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाए जाने की तैयारी की जा रही है. कुछ शिवालय सज गए हैं तो कुछ में तैयारियों को अंतिम रूप दिया रहा है. शिवरात्रि को देखते हुए जयपुर पुलिस की ओर से भी सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए है. मालूम हो कि मंगलवार को यानी 1 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाएगा. लोगों और मंदिर समितियों में महाशिवरात्रि को लेकर काफी उत्साह  देखने को मिल रही है. इस बीच महाशिवरात्रि पर्व को लेकर जयपुप पुलिस ने मंदिरों में प्रवेश करने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दी है. प्रमुख शिवालयों में पुलिस के साथ आरएसी तैनात रहेगी. इसके साथ ही सीसीटीवी से भी नजर रखी जाएगी और जरूरत होने पर रूट डायवर्ट रहेगा.

फाल्गुन मास की महाशिवरात्रि को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से शिव मंदिरों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षाकर्मी श्रद्धालुओं से कोरोना गाइडलाइन  का पालन करने की अपील करेंगे. कई शिव मंदिरों में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी.

Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि पर खेसारी लाल और पवन सिंह के गीतों से माहौल होगा शिवमय

डीसीपी नोर्थ पारिस देशमुख ने बताया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते मंदिरों की तरफ जाने वाले मार्गों पर भारी वाहनों का प्रवेश बंद किया जा सकता है. इसके अलावा अपने क्षेत्र में पड़ने वाले शिवमंदिर पर बीट कांस्टेबल सुबह से ही मौजूद रहेंगे. स्थानीय थानाधिकारियों को भ्रमण कर स्थिति पर नजर रखने को कहा गया है. श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान देने को कहा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें