REET पेपर लीक में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जानें कैसे हुआ स्ट्रॉन्ग रूम से लीक

Komal Sultaniya, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 8:18 AM IST
  • REET पेपर लीक मामले में बुधवार को SOG ने बड़ा खुलासा किया है. REET का पेपर जयपुर से शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम से लीक हुआ था. भजनलाल से पूछताछ के बाद एसओजी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब तक एसओजी इस पूरे मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.
REET पेपर लीक में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जानें कैसे हुआ स्ट्रॉन्ग रूम से लीक

REET पेपर लीक मामले में बुधवार को SOG ने बड़ा खुलासा किया है. REET का पेपर जयपुर से शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम से लीक हुआ था. भजनलाल से पूछताछ के बाद एसओजी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अब तक एसओजी इस पूरे मामले में 35 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

एडीजी एसओजी अशोक राठौड़ ने बताया की रीट पेपर लीक के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एसओजी ने भजनलाल से पूछताछ के बाद उदाराम बिश्नोई निवासी जालौर व रामकृपाल मीणा निवासी जगन्नाथपुरी को गिरफ्तार किया गया है. जांच में पता लगा है कि भजनलाल को उदाराम ने रीट पेपर दिया था. यह दोनों जालोर में एक ही गांव के रहने वाले है. भजनलाल ने पेपर मिलने के बाद कई लोगों को बांट दिया.

REET-2021 पेपर लीक मास्टरमाइंड अरेस्ट, SOG ने पकड़ा, 4 महीने से था फरार

एसओजी को पूछताछ में पता लगा कि उदाराम को राम कृपाल मीणा ने जयपुर में पेपर दिया था. परीक्षा से पहले रीट पेपर जयपुर में शिक्षा संकुल के स्ट्रॉन्ग रूम में रखा हुआ था. वहां से पेपर को राम कृपाल मीणा ने लीक किया था. रामकृपाल मीणा जयपुर में शिवशक्ति पब्लिक स्कूल चलाता है. अब एसओजी स्ट्रॉन्ग रूम से पेपर देने वाले के बारे में पूछताछ कर रही है.

भजनलाल के बाद एसओजी उदाराम व रामकृपाल मीणा से पूछताछ में कई बात सामने आना बाकी है. एसओजी की टीम अब तक पृथ्वीलाल मीना, बत्तीलाल मीना, दिलखुश, हैडकांस्टेबल यदुवीर सिंह, कॉन्स्टेबल देवेंद्र सिंह, दिगम्बर सिंह, परमवीर सिंह, सीमा, लक्ष्मी, ऊषा, मनीषा, आशीष, सहित 35 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें