जयपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा टला, पटरी से उतरा ट्रेन का इंजन और डिब्बा

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 4:44 PM IST
जयपुर जंक्शन पर आज यानि मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. अचानक ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया, जिसे तकनीकी खराबी के कारण रेल मेंटनेंस यार्ड में सर्विस के लिए ले जाया जा रहा था.
जयपुर जंक्शन

Jaipur: जयपुर जंक्शन पर आज यानि मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया. अचानक ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतर गया, जिसे तकनीकी खराबी के कारण रेल मेंटनेंस यार्ड में सर्विस के लिए ले जाया जा रहा था. गनीमत यह रही कि इस घटना के वक्त अन्य ट्रेनें थोड़ी देर रुककर चलने वाली थी. 

इस मामले की सूचना जब जयपुर मंडल और उत्तर पश्चिम रेलवे अधिकारियों को मिली तो वे काफी घबरा गए और उनकी डर के मारे हालत खराब हो गई. वहीं मंगलवार सुबह 7.30 बजे के करीब उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक विजय शर्मा का जंक्शन से निरीक्षण दौरा शुरू हुआ, जिस दौरान सभी आलाधिकारी भी मौके पर मौजूद थे.

बताया जा रहा है कि रेल इंजन और एक डिब्बे में कुछ टेक्निकल परेशानी हो गई ,जिस वजह से इसे ठीक कराने के लिए  सर्विस यार्ड में भेजा जा रहा था. इस बात की भनक लगते ही रेलवे टेक्निकल डिपार्टमेंट द्वारा डिब्बे हटवाया गया, जिससे कि अन्य ट्रेनों का संचालन बाधित हो. 

संयोगवश जिस समय घटना हुई उस वक्त अन्य ट्रेनों का संचालन थोड़ा रुककर था वर्ना कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती थी.

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, जयपुर-जोधपुर से मुंबई तक चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है, इसके बाद पूरी स्थिति सामने आएगी. वहीं जयपुर जंक्शन से उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक विजय शर्मा (Vijay Sharma) शर्मा सवाई माधोपुर तक का दौरा विशेष ट्रेन से करेंगे. 

कहा जा रहा है कि विजय शर्मा इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक लाइनों का जायजा लेंगे. साथ ही वह शाम को जंक्शन पर पूरे दौरे की के बारे में भी बताएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें