जयपुर : कृषि कानूनों के खिलाफ पैदल मार्च शुरू, मंत्री प्रताप सिंह कर रहे अगुवाई

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Feb 2021, 4:55 PM IST
  • कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस ने पैदल मार्च का आयोजन किया. इसकी अगुवाई परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास कर रहे थे.
मंत्री प्रताप सिंह (फाइल तस्वीर)

जयपुर: किसानों का समर्थन कर रही प्रदेश सरकार ने कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को पैदल मार्च का आयोजन किया. हालांकि, इस पैदल मार्च में कुछ नेता ऊंट और हाथी पर तो कुछ ट्रैक्टरों पर सवार थे. यह पैदल मार्च परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अगुवाई में किया गया. लेकिन विधायक डॉ. महेश जोशी ऊंट पर सवार थे. आदर्श नगर विधायक रफीक खान व किशनपोल विधायक अमीन कागजी हाथी पर सवार देखे. इसी के साथ बहुत से घोड़े, कारें और बाइक भी इस मार्च का हिस्सा बने.

बता दें, किसानों के समर्थन में हो रहे इस पैदल मार्च में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी शामिल होना था, लेकिन किसी कारणवश वह इसमें शामिल नहीं हो पाए. मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक के कारण नहीं आ पाए. वहीं, डोटासरा सीकर दौरे पर हैं.

70 लाख रुपये का सोना जूते में छिपाकर विदेश से लाया था युवक, कस्टम विभाग ने पकड़ा

प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर इसी तरह का मार्च प्रत्येक जिला मुख्यालय पर पार्टी की ओर से आयोजित किया गया. वहीं, नेताओं ने जो तख्तियां पकड़ी हुईं थीं, उनमें कृषि कानूनों को वापस लेने की मांगे की गई थीं. यह मार्च चांदपोल बाजार से छोटी चौपड़, त्रिपोलिया गेट, बड़ी चौपड़, रामगंज चौपड़, सूरजपोल अनाज मंडी होकर गलता गेट तक पहुंचा. इस दौरान केंद्र सरकार का खूब विरोध किया गया.

छोटी-सी बात को लेकर दो समुदायों में हुआ पथराव, तनाव की स्थिति

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें