सत्यपाल मलिक ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 600 किसानों की मौत, नहीं जताया शोक

Nawab Ali, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 9:16 AM IST
  • मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सत्यपाल मलिक ने जयपुर में जाट ग्लोबल समिट में कहा है कि किसान बिना कुछ हासिल किए अपना विरोध वापस ले लेंगे तो ऐसा नहीं होगा. 
सत्यपाल मलिक ने कहा है कि वो अपने पद से हटने से नहीं डरते.

जयपुर. मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक किसानों के मुद्दे को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं. सत्यपाल मलिक लगातार नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं उन्होंने जाट ग्लोबल समिट को संबोधित करते हुए कहा है कि वह अपने पद से हटने से नहीं डरते हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिस दिन वे मुझे बताएंगे कि उन्हें (मेरे बयानों से) समस्या है, मैं इस्तीफा देने के लिए एक मिनट भी इंतजार नहीं करूंगा. पहले ही दिन, मैंने किसानों के लिए बात की और जाने और खेत के विरोध में शामिल होने के लिए तैयार था.

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की किसानों के पक्ष में बयानबाजी से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार असहज है. ऐसे में सत्यपाल मलिक भी अपनी बयानबाजी से पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं. उन्होंने जयपुर में निशाना साधते हुए कहा है कि किसान आंदोलन में अब तक 600 लोग मरे गए हैं लेकिन शीर्ष नेताओं की ओर से शोक का एक शब्द भी दुर्भाग्यपूर्ण नहीं आया. उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ किसानों को लेकर हुई बैठक में कहा कि अगर आपको लगता है कि किसान बिना कुछ हासिल किए अपना विरोध वापस ले लेंगे तो ऐसा नहीं होगा. मैंने उनसे यह भी कहा कि दो काम मत करो, बल प्रयोग मत करो और बिना कुछ दिए उन्हें मत भेजो.

CM गहलोत ने कोरोना को लेकर किया सावधान, बोले- त्योहारों में कोविड प्रोटोकॉल जरूरी

उन्होंने 26 जनवरी पर किसानों के झंडा फहराने को लेकर कहा है कि मोदी से पहले किसानों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने का अधिकार है. किसानों ने अपने शांतिपूर्ण आंदोलन में अभी तक एक भी कंकर नहीं मारा है. उन्होंने ओबीसी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोकसभा में मौतों को लेकर निंदा प्रस्ताव पेश नहीं किया गया है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें