मौसम विभाग का अलर्ट - अगले चार दिन राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार

Smart News Team, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 12:44 PM IST
  • राजस्थान में मानसून पूरी तरह मेहरबान है और अगले चार दिन मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने का अनुमान है जिसके चलते भारी बारिश होने और बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है.
राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर. राजस्थान में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है और दो दिन से लगातार बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले चार दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. गौर हो कि बारिश के चलते जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं लोगों के लिए मुसीबत का कारण भी बन रही है और हर तरफ पानी भी डूबी सड़कें लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई हैं और आने वाले दिनों में लोगों की मुसीबतें भारी बारिश के चलते और बढ़ सकती है. 

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा और उत्तर पश्चिम झारखंड पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके चलते राजस्थान में अगले चार दिन मानसून पूरी तरह सक्रिय हो जाएगा जिसके चलते राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश होने और बाढ़ आने की भी संभावना बनी हुई है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले चार दिन राजस्थान में बारिश का आंकाड़ा सामान्य बारिश से ज्यादा दर्ज की जा सकती है. 

जयपुर: जैन मंदिर में घुसे हथियारबंद बदमाश, लूटी अष्टधातु की चार मूर्तियां

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राजस्थान के पूर्वी इलाकों में अगल कुछ घंटों के दौरान भारी बारिश और पश्चिमी इलाकों में अति भारी बारिश होने के अनुमान है. कोटा, भीलवाड़ा, बारां और झालावाड़ में  बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं. उल्लेखनीय है लगातार बारिश का दौर राजस्थान में पिछले दो दिनों से जारी है जिससे जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त है. अब भारी बारिश और बाढ़ की संभावना के अलर्ट के चलते लोगों के सामने और मुसीबत खड़ी हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें