राजस्थान में खुलेंगी मॉल जैसी मॉडल वाइन शॉप्स, मिलेंगे हर तरह के महंगे विदेशी ब्रांड

Swati Gautam, Last updated: Thu, 10th Mar 2022, 11:55 AM IST
  • राजस्थान में आबकारी विभाग द्वारा शराब की मॉडल शॉप्स खोली जाएंगी जिनमें मॉल्स की तरह एयर कंडीशनर के साथ लग्जरी शॉप जैसा अनुभव होगा. साथ ही इन मॉडल शॉप्स में हेरिटेज से लेकर विदेश महंगी ब्रांड की शराब उपलब्ध होगी.
File photo

जयपुर. शराब के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी है. बता दें कि राजस्थान में आबकारी विभाग द्वारा शराब की मॉडल शॉप्स खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. दूसरे राज्यों की तर्ज पर खुलने वाली इन मॉडल शॉप्स बाकी दुकानों से काफी अलग होंगी. जिसमें न केवल लोगों को एयर कंडीशनर के साथ लग्जरी शॉप जैसा अनुभव होगा बल्कि हेरिटेज से लेकर विदेश महंगी ब्रांड की शराब उपलब्ध होगी. सिर्फ शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश के प्रमुख एयरपोर्ट पर भी इस तरह की शराब की दुकानें देखने को मिलेंगी. बता दें कि आबकारी विभाग द्वारा ये मॉडल शॉप्स राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लि. (RSBCL) के सहयोग से खोली जाएगी.

लोगों द्वारा मॉल्स में जिस तरह घूम कर शॉपिंग की जाती है ठीक उसी प्रकार राजस्थान में खुलने वाली शराब की मॉडल शॉप्स में भी लोगों के पास शॉप में घूमकर अपनी चॉइस का ब्रांड खरीदने की सुविधा भी उपलब्ध होगी. इसके लिए बकायदा दुकान को फुल फर्निश्ड और वातानुकूलित बनाया जाएगा जिसमें हर तरह महंगे विदेशी ब्रांड, प्रीमियम वाइन और प्रीमियम बीयर भी उपलब्ध होंगे. बता दें कि राज्य में खुलने वाली इन मॉडल शॉप्स पर लोअर लेवल के ब्रांड और देसी शराब इन दुकानों पर नहीं बेच सकेंगे.

Indian Navy recruitment 2022: बिना परीक्षा मिलेगी इंडियन आर्मी Jobs, जानिए पूरी डिटेल्स

रिपोर्ट्स की मानें तो आबकारी विभाग द्वारा राजस्थान में ये मॉडल शॉप्स राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लि. (RSBCL) के सहयोग से खोली जाएगी. RSBCL इसके लिए कोई प्राइवेट फर्म या व्यक्ति को पार्टनशिप के तौर पर लगाएगा. RSBCL इस पार्टनर का चयन ऑनलाइन ई-ऑक्शन के जरिए करेगा. जो कंपनी या व्यक्ति ऑक्शन में ज्यादा बोली लगाएगा उसे ही पार्टनर बनाया जाएगा. ई-नीलामी में लगने वाली बोली ही उस शराब की दुकान की लाइसेंस फीस होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें