शराब दुकानों की नीलामी में सबसे महंगा ठेका मुहाना का, इतने से शुरू होगी बोली

Smart News Team, Last updated: 14/02/2021 07:40 PM IST
  • आबकारी विभाग ने प्रदेश भर में नई पॉलिसी जारी करती है. जिसके तहत प्रदेश में शराब दुकानाें की नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हाे गई है.
पुलिस ने अवैध मसालेदार देसी शराब ले जा रहे वाहन को किया जब्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: आबकारी विभाग ने प्रदेश भर में नई पॉलिसी जारी करती है. जिसके तहत प्रदेश में शराब दुकानाें की नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हाे गई है. बता दें, नई नीति के अनुसार राज्य में शराब बिक्री से 13 हजार कराेड़ रुपए की कमाई का लक्ष्य रखा गया है. जयपुर की बात करें ताे यहां 404 देशी-अंग्रेजी शराब दुकानाें की दुकानाें की बेस प्राइस 926 कराेड़ रुपए है.

रजयपुर में सबसे महंगा ठेका मुहाना का है. इस बार देशी अंग्रेजी दुकान काे मर्ज करने के बाद इस शराब की ठेके की न्यूनतम बाेली यानि रिजर्व प्राइज 6.48 कराेड़ से शुरू होगी. मुहाना के अलावा शहर में पांच दुकानें ऐसी हैं जिनकी रिजर्व प्राइज 4.55 से 5.78 कराेड़ रुपए है.

जयपुर: हत्या के प्रयास के आरोप में पांच बदमाश गिरफ्तार

बता दें, शराब दुकानाें की नीलामी में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हाे गई है. जिसके तहत 22 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन हाेगा और 23 से 27 फरवरी तक राेजाना सुुबह 11 से 4 बजे तक नीलामी हाेगी. दुकानाें की न्यूनतम रिजर्व प्राइज से ही बाेली शुरू हाेगी और बाेलीदाता को कम से कम 5 हजार रुपए बढ़ाकर बाेली लगानी हाेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें