मां ने चंद रुपयों के लिए हैवान को बेच दी 15 साल की बेटी, डेढ़ साल तक किया रेप, गर्भवती हुई तो...

SHOAIB RANA, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 1:15 PM IST
  • राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक शर्मनाक मामला सामने आया है जहां एक मां ने अपनी नाबालिग 15 साल की बेटी को एक हैवान शख्स को दो लाख रुपए के लिए शादी के नाम पर बेच दिया. उस शख्स ने नाबालिग के साथ लगातार डेढ़ साल तक रेप किया.
जल्लाद मां ने हैवान को बेच दी बेटी

जयपुर. NCRB Report 2020 में देश में हर रोज सबसे ज्यादा रेप मामलों में टॉप करने वाले राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक शर्मनाक खबर सामने आई है. जहां एक मां ने ही अपनी 15 साल की स्कूल में पढ़ने वाली बेटी को एक हैवान शख्स को शादी कराने के नाम पर बेच दिया. शादी के बाद वह लड़की को अपने घर ले गया और लगातर डेढ़ साल तक उसका रेप किया. अगर वह विरोध करती तो बेरहमी से उसकी पिटाई करता था. इस दौरान जब पीड़िता गर्भवती हुई तो उसने जबरन गर्भपात करा दिया.

पुलिस के अनुसार, पीड़िता के मां और पिता काफी समय से अलग रहते हैं. पीड़िता अपनी मां के साथ रहती थी. उसकी जल्लाद मां ने सिर्फ दो लाख रुपयों के लिए 15 साल की उम्र में पीड़िता को शादी के बहाने एक 12 साल बड़े शख्स को बेच दिया. शादी के बाद आरोपी उसे अपने घर ले गया और करीब डेढ़ साल तक जबरन शारीरिक संबंध बनाए. जब पीड़िता इसका विरोध करती तो बेरहमी से उसकी पिटाई करता. लगातार नर्क जैसे जीवन को जी रही पीड़िता हिम्मत जुटाकर पुलिस के पास मदद को पहुंची.

NCRB Report 2020: राजस्थान में हर दिन 14 से ज्यादा रेप, यूपी दूसरे, एमपी तीसरे नंबर पर

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट, रेप समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने लड़की की मां और पति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इंस्पेक्टर सरोज के अनुसार, जांच में सामने आया है कि जब बच्ची की शादी की गई थी वह नाबालिग थी. इसके बावजूद पहले विवाह किया गया और बाद में पति ने लगातार उसके साथ जबरन संबंध बनाए जो रेप माना गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें