MP दिग्विजय सिंह ने राजस्थान कांग्रेस शीर्ष नेताओं से की मुलाकात, कैबिनेट विस्तार चर्चा को मिली हवा

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 8:51 PM IST
  • सांसद दिग्विजय सिंह एक दिवसीय दौरे पर जयपुर आए थे. इस दौरान वह सीएम अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, स्पीकर सीपी जोशी से मिले. राजस्थान कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनकी इस मुलाकात ने गहलोत कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं को फिर से हवा दी है.
सांसद दिग्विजय सिंह एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को जयपुर आए थे.

जयपुर. राजस्थान कैबिनेट विस्तार को लेकर एक बार फिर से राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. कांग्रेस नेता और सांसद दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, स्पीकर सीपी जोशी, राज्य पार्टी प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मुलाकात की थी. जिसके बाद से गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा को फिर से हवा मिली है. दिग्विजय सिंह एक दिवसीय जयपुर दौरे पर थे. राजनीतिक सूत्रों के अनुसार गहलोत कैबिनेट विस्तार नवरात्रि में किया जा सकता है. वहीं दिग्विजय सिंह ने अपने दौरे को केंद्र की विफलताएं गिनाने पर केंद्रित बताया है. साथ ही राजस्थान कांग्रेस में चल रही उथल-पुथल की चर्चाओं को भी नकारा है.

राजनीतिक विश्लेषकों का दिग्विजय सिंह के दौरे को लेकर मानना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजस्थान में चल रही पार्टी के भीतर की राजनीति को लेकर चर्चा की है. इसी के साथ सचिन पायलट खेमे और गहलोत कैबिनेट विस्तार की लंबे समय से चल रही मांग को लेकर भी चर्चा की है. बता दें कि दिग्विजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने से पहले सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा से अलग-अलग मुलाकात की थी. इसके बाद दिग्विजय सिंह ने स्पीकर सीपी जोशी से मुलाकात की थी. दिग्विजय सिंह की इन मीटिंग्स को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि यह शिष्टाचार बैठकें थी इनका संबंध कैबिनेट विस्तार से नहीं था. वरिष्ठ नेता ने बताया उनका यह दौरा सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस को लेकर था. 

REET नकल मामला: एक्शन में गहलोत सरकार, रातों रात 37 RAS अधिकारियों का ट्रांसफर

सांसद दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भाजपा सरकार पर कई बार निशाना साधा. दिग्विजय सिंह ने गुजरात बंदरगाह पर मिलने वाली 3 हजार किलो हेरोइन मामले में सीबीआई जांच की मांग भी की है. प्रेस कांफ्रेंस में एक वीडियो दिखाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा भाजपा के कई लोग 21 हजार करोड़ के ड्रग्स मामले से जुड़े हैं. दिग्विजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. वहीं दिग्विजय सिंह के बयान का जवाब देते हुए भाजपा प्रवक्ता और विधायक राम लाल शर्मा ने कहा कि उनके सभी आरोप निराधार हैं. कांग्रेस को आरोप लगाने की आदत है. भाजपा प्रवक्ता ने इसी के साथ कहा कि अगर उनके पास सबूत हैं तो उसे एजेंसियों को सौंप देना चाहिए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें