नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल ने प्रजापति एनकाउंटर मामले में CBI जांच की मांग की

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 1:51 AM IST
नागौर सांसद बेनिवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से सीबीआई की जांच की मांग करते हुए कहा कि अप्रैल मेंं हुए इस एनकाउंटर के वीडियो देखने से यह एनकाउंटर फर्जी प्रतीत हो रहा है.
नागैर सांसद हनुमान बेनिवाल ने कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामले में पीएम नरेंद्र मोदी से सीबीआई की जांच की मांग.

आरएलपी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनिवाल ने राजस्थान के बाड़मेर जिले में कमलेश प्रजापति एनकाउंटर प्रकरण में सीबीआई जांच की मांग की है. कुम्हार महासभा के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के बाद सांसद बेनीवाल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा और इस संदर्भ में ट्वीट भी किया है. सांसद बेनिवाल ने पीएम मोदी से मांग सीबीआई की जांच की मांग करते हुए लिखा है कि 22 अप्रैल 2021 की रात्रि मेंं हुए कमलेश प्रजापति एनकाउंटर मामले की वीडियो को फर्जी है. 

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पत्र में लिखा कि प्रजापति केस की वीडियो देखने के बाद एनकांउटर फर्जी मालूम होता है. इस घटना में किसी मंत्री और परिजनों का नाम शामिल होने की बात हो रही है ऐसे में मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई का होना जरूरी है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी लिखा कि मामले में कुम्हार समाज समेत सभी समाजों के लोगोंं में रोष है. सांसद बेनीवाल का कहना है कि अगर जरूरत पड़ी तो आगामी लोक सभा सत्र में भी इस मामले को उठाया जाएगा. 

गौरतलब है कि सीबीआई जांच के लिए 40 दिन तक लोगों ने आंदोलन भी किया था. मृतक के परिजनों ने एक नेता की संलिप्तता को लेकर संदेह जाहिर किया है. जानकारी के हिसाब से बीते रविवार को सांसद बेनिवाल कुम्हार महासभा और सर्व समाज के प्रतिनिधि सांसद से मिले थे. वहां हुई बैठक में बातचीत के बाद ही पीएम मोदी को यह पत्र लिखा गया है. 40 दिनों तक हुए आंदोलन के बाद 31 मई 2021 को राज्य सरकार द्वारा मामले की जांच सीबीआई से करवाने की अनुशंषा भारत सरकार को प्रेषित करने का ऐलान किया गया था.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें