उपचुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस-BJP का खेल बिगाड़ने की तैयारी में बेनीवाल की RLP !

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 2:17 PM IST
  • सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP को वल्लभनगर सीट पर 25 फीसदी से ज्यादा वोट मिले और पार्टी दूसरे नंबर पर रही. इस प्रदर्शन से उत्साहित RLP ने मेवाड़ पर ध्यान देना शुरू कर दिया है. RLP ने वल्लभनगर सीट पर पार्टी उम्मीदवार रहे उदयलाल डांगी को प्रदेश महासचिव के अलावा मेवाड़ प्रभारी बनाया है.
सांसद हनुमान बेनीवाल

जयपुर. सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP विधानसभा चुनाव से पहले अपनी तैयारियों को दुरूस्त करने में जुट गई है. दरअसल, सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP को वल्लभनगर सीट पर 25 फीसदी से ज्यादा वोट मिले और पार्टी दूसरे नंबर पर रही. अपने इस प्रदर्शन से उत्साहित RLP ने अगले चुनाव के लिए मेवाड़ पर ध्यान देना शुरू कर दिया है. इसके मद्देनजर पार्टी अब विधानसभा चुनाव से पहले मेवाड़ में संगठन बनाने की कोशिश में है. ताकि चुनाव से पहले अपनी स्थिति मजबूत कर बेहतर प्रदर्शन किया जा सके.

सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP ने उदयलाल डांगी को प्रदेश महासचिव बनाया है. साथ ही इसके अलावा उदयलाल डांगी को मेवाड़ प्रभारी की जिम्मेदारी भी दी गई है. बता दें कि उदयलाल डांगी वल्लभनगर से आरएलपी के उम्मीदवार थे. दरअसल, पार्टी दांगी को मेवाड़ की जिम्मेदारी सौंपकर 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के आधार को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के कयावद में जुट गई है.

Rajasthan Police Constable Recruitment: राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद पर बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

दरअसल, उपचुनाव में सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी RLP को मिली समर्थन ने पार्टी के नेताओं में नया जोश भर दिया है. साथ ही उपचुनाव में मिली प्रतिक्रिया और नए समीकरण ने RLP के लिए मेवाड़ में पार्टी का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त किया है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों के कई बड़े नेता अपनी पार्टी में खुश नहीं हैं. ऐसे में स्थानीय मेवाड़ नेता भी बेनीवाल की पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस और बीजेपी दोनों का चुनावी समीकरण बिगड़ सकता है और दोनों दलों को अपनी चुनावी रणनीति फिर से बनाने के लिए विवश होना पड़ सकता है. ऐसे में RLP का यह दांव बेहद अहम माना जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें