जयपुर: नए कृषि कानून रखेंगे उज्ज्वल भारत की नींव: अलका गुर्जर

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Dec 2020, 6:52 PM IST
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री डॉ अलका गुर्जर ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, मोदी सरकार के बनाए गए तीनों नए कृषि कानून अन्नदाता की रीढ़ को मजबूत कर 21वीं सदी के उज्ज्वल भारत की नींव रखेंगे।
नए कृषि कानून रखेंगे उज्ज्वल भारत की नींव: अलका गुर्जर

 जयपुर: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव डॉ अलका गुर्जर ने भरतपुर जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार के बनाए गए तीनों नए कृषि कानून अन्नदाता की रीढ़ को मजबूत कर 21वीं सदी के उज्ज्वल भारत की नींव रखेंगे।

डॉ अलका गुर्जर ने कहा कि केवल कुछ निजी स्वार्थ से बंधे हुए लोगों द्वारा भारत के सीधे-साधे किसानों को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है जो कभी सफल नहीं होगा क्योंकि देश की जनता यह समझ चुकी है कि कौन अपना हित साधना चाहता है और कौन जनहित में काम करना चाहता है। उन्होंने कहा कि भारत गांवों का देश कहलाता है और देश के अधिकांश किसान मोदी सरकार की नीतियों के समर्थक है। यह तीनों नए कृषि कानून जो वर्षों से दबाये जा रहे थे उस पर राजस्थान के पंचायती चुनाव परिणामों ने मोहर भी लगाई है। पंचायती चुनाव में मतदाता अन्नदाता किसान ही होते हैं।   

पेट्रोल डीजल आज 17 दिसंबर का रेट: जयपुर, जोधपुर, बीकानेर,अजमेर में नहीं बढ़े दाम

डॉ अलका ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने बहुत सोच विचार कर निर्णय लिया कि देश के अन्नदाता की यदि किस्मत संवारनी है तो कुछ कठोर कानून बनाने होंगे। जिनसे भारत की रीढ़ मजबूत होगी यानी हमारा अन्नदाता सशक्त होगा। 

उन्होंने ने कहा कि सरकार ने वार्ता के लिए द्वार खोले हुए हैं। सरकार सुझाव  को लेकर संशोधन के लिए भी तैयार है लेकिन स्वार्थी लोग केवल अपना हित साधना चाहते हैं जो नहीं हो पाएगा। यह आंदोलन किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ जो विपक्षी पार्टियां इस बिल का विरोध कर रही है या भ्रमित करने की कोशिश कर रही है। उसी कांग्रेस पार्टी ने 2019 के घोषणा पत्र में इस विधेयक को सरकार आने पर लागू करने की बात कही थी जिसमे कहा गया है कि कांग्रेस ए.पी.एम.सी को निरस्त कर देगी, कृषि उत्पादों के व्यापार की व्यवस्थ करेगी जिसमें निर्यात और अर्न्तराज्य व्यापार भी शामिल होगा जो सभी प्रतिबन्धों से मुक्त होगा। यह बाते अपने घोषणा पत्र भाव के पेज नम्बर 17 के क्रमांक पर दर्ज है।

जयपुर सर्राफा बाजार में सोना 440 व चांदी 1450 रुपये बढ़ी, क्या है आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें