दिल्ली-जयपुर NH पर अतिरिक्त लेन बनाएगा NHAI, रोड एक्सीडेंट में आएगी कमी

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 11:56 AM IST
  • NHAI दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर नए फ्लाईओवर का निर्माण करेगा ताकि यात्रियों भीड़-भाड़ से निजात मिल सके. पहले फेज में IMT मानेसर चौक के पास 1.2 किलोमीटर का एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने की योजना बना रहा है.
दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर नए फ्लाईओवर के निर्माण के बाद यात्रियों भीड़-भाड़ से निजात मिलेगी.

जयपुर. दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लोगों को जल्द ही भीड़-भाड़ से निजात मिलने वाली है. दरअसल, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) इस कार्य योजना पर काम कर रहा है. इस बाबत अधिकारियों का कहना है कि राजमार्ग प्राधिकरण ने गुड़गांव और बावल के बीच दो फ्लाईओवर बनाने के साथ-साथ दो भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त लेन बनाने की योजना बनाई है.

पिछले महीने गुड़गांव के सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने इस बात की जानकारी दी थी कि NHAI दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर नए फ्लाईओवर का निर्माण करेगा ताकि यात्रियों भीड़-भाड़ से निजात मिल सके. पहले फेज में IMT मानेसर चौक के पास 1.2 किलोमीटर का एलिवेटेड फ्लाईओवर बनाने की योजना बना रहा है, जो न केवल भीड़ को कम करने में मदद करेगा, बल्कि रोड एक्सीडेंट में भी कमी आएगी. दरअसल, पिछले लंबे समय से माने सर के लोगों की यह मांग रही है.

राजस्थान के इस शहर को बुलेट ट्रेन की सौगात, 127 किलोमीटर के ट्रैक में बनेंगे 9 स्टेशन

एनएचएआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण हमारी प्राथमिकताओं में से एक रहा है और हम परियोजना लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के चारों तरफ अनियोजित शहरीकरण के कारण भीड़भाड़ और दुर्घटनाओं की आशंका वाले खंड पर कई स्थानों पर भीड़भाड़ कम करने के लिए हमारी कुछ और फ्लाईओवर बनाने की योजना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें