जयपुर में 18 कि.ग्रा सोना तस्करी मामले में NIA ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 08:50 PM IST
  • जयपुर में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने सऊदी अरब से 18 किलोग्राम सोने की तस्करी करने के मामले में रियाद में काम करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. मामले में चुना राम और एजाज खान को गिरफ्तार किया गया है.
जयपुर में सोने की तस्करी के मामले में दो लोग गिरफ्तार

जयपुर: जयपुर में एक बार फिर से तस्करी का मामला सामने आया है. लेकिन इस बार यह मामला सोने की तस्करी का है. दरअसल, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने सऊदी अरब से 18 किलोग्राम सोने की तस्करी करने के मामले में रियाद में काम करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने बीते बुधवार को दी है. एनआईए के प्रवक्ता के मुताबिक मामले को लेकर नागौर जिले के निवासी चुना राम और एजाज खान को बीते मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था.

सोना तस्करों की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए एनआईए के प्रवक्ता ने कहा कि राजस्थान के नागौर जिले के निवासी चुना राम और एजाज खान को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है. 3 जुलाई को जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तस्करी कर लाए जा रहे 18.5 किलोग्राम सोना बरामद होने के संबंध में एजेंसी ने राजस्थान में चार स्थानों पर तलाशी ली. सीमा शुल्क अधिकारियों ने इस संबंध में एयरपोर्ट से करीब दस लोगों को गिरफ्तार किया था और सोना जब्त किया था.

जयपुर: नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन जारी, 25 RO नियुक्त

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि सोना तस्कर स्पाइस जेट के विमान से रियाद से आए थे और वे भारत में सोने की तस्करी के आपराधिक षड्यंत्र में शामिल हुए. आरोपियों ने अपने पास सोना बिस्कुल और छड़ के रूप में इमरजेंसी लाइट की बैटरियों में छुपाया हुआ था. एनआईए ने भारतीय दंड संहिता और विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम के तहत 22 सितंबर को पुनः मामला दर्ज किया था. वहीं, मामले में चुना राम और एजाज खान अपराध करने में शामिल मुख्य आरोपी बताए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें