कोरोना इफेक्ट: जयपुर सहित राजस्थान के 13 शहरों में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

Smart News Team, Last updated: Sat, 16th Jan 2021, 5:43 PM IST
  • राज्य के गृह विभाग के गाइडलाइन के अनुसार आगामी आदेशों तक प्रदेश के 13 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. जिन शहरों में रात का कर्फ्यू का जारी रहेगा उनमें, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, पाली, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, टोंक, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, सीकर और श्रीगंगानगर शामिल हैं.
फाइल फोटो

जयपुर. कोरोना महामारी को देखते हुए जयपुर सहित राजस्थान के 13 शहरों में आगामी आदेश तक नाइट कर्फ्यू  जारी रहेगा. राज्य के गृह विभाग ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि 2 जनवरी को जारी गाइडलाइन को ही गृह विभाग ने यथावत रखा है. इस गाइडलाइन के अनुसार आगामी आदेशों तक प्रदेश के 13 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. 

जिन शहरों में रात का कर्फ्यू का जारी रहेगा उनमें, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, पाली, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, टोंक, अलवर, भीलवाड़ा, नागौर, सीकर और श्रीगंगानगर शामिल हैं. बता दें कि लंबे समय से व्यापारी नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव की मांग कर रहे थे. व्यापारी कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक रखने की मांग कर रहे थे, लेकिन गृह विभाग ने उनकी मांगों को दरकिनार करते हुए रात्रि कर्फ्यू का समय पहले की तरह यथावत रखा है. व्यापारियों का तर्क था कि रात आठ बजे ही कर्फ्यू लगने से उनका व्यापार प्रभावित हो रहा है. पहले कोरोना के कारण और अब रात्रि कर्फ्यू के कारण व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. 

जयपुर : निकाय चुनाव के लिए साढ़े 18 हजार से ज्यादा नामांकन, आज होगी जांच

इधर, गृह विभाग ने जारी आदेश में बताया कि शिक्षण संस्थानों को लेकर 6 जनवरी को जारी गाइडलाइन को यथावत रखा गया है. इसको देखते हुए सरकारी विद्यालय, उच्च शिक्षण संस्थानों के साथ ही निजी विद्यालय, कोचिंग संस्थान, मेडिकल, डेंटल व पैरामेडिकल कॉलेज को खोलने के संबंध में जारी किए गए निर्देश यथावत रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें