जयपुर में जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, कंटेनमेंट जोन में फिर लगेगा लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 02:45 PM IST
  • बीते 24 घंटे में राजस्थान में 2581 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 18 मरीजों की मौत हुई है. जयपुर में लगातार सर्वाधित केस मिल रहे हैं. कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक गतिविधियां संचालित हो सकेंगी. कुल 13 जिलों में लागू होगा नाइट कर्फ्यू.
सांकेतिक फोटो

जयपुर. राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है. इसके तहत अब शहरों के अलग-अलग क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन चिन्हित कर उनमें 31 दिसंबर तक लॉकडाउन लगाया जाएगा. गृह विभाग ने एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक के लिए जारी गाइडलाइन में इसकी सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. अब कंटेनमेंट जोन में केवल आवश्यक गतिविधियां संचालित हो सकेंगी. 

जिला कलेक्टर माइक्रो लेवल पर कंटेनमेंट जोन चिन्हित करेंगे और गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराएंगे. इससे पहले जारी की गई गाइडलाइन भी यथावत लागू रहेगी. वहीं, अब राज्य के पांच और जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. पहले आठ जिलों में नाइट कर्फ्यू था और अब पांच नए जिलों को इसमें शामिल किया गया है. गृह विभाग ने नागौर, पाली, टोंक, सीकर और श्रीगंगानगर जिले में भी रात 8 से सुबह 6 तक का रात्रि कर्फ्यू लगाया है. इससे पहले जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा में पहले से ही नाइट कर्फ्यू लागू है. 

जयपुर के संभागीय आयुक्त बने समित शर्मा, कई अन्य अधिकारियों का भी तबादला

वहीं, राजस्थान में स्कूल-कॉलेज के साथ ही सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स, मनोरंजन पार्क, सामाजिक आयोजन, राजनीतिक आयोजन, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, धार्मिक आयोजन भी 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. बता दें कि राजस्थान में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में राज्य में 2581 नए संक्रमित मिले हैं, जबकि 18 मरीजों की मौत हुई है. जयपुर में लगातार सर्वाधित केस मिल रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें