उत्तर पश्चिम रेलवे ने ट्रेनों में फिर शुरू की मासिक पास की सुविधा, हजारों यात्रियों को मिलेगी राहत

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 3:07 PM IST
  • North Western Railways: उत्तर पश्चिम रेलवे ने चार ट्रेनों में यात्रियों के लिए मासिक पास की सुविधा का फिर से बहाल कर दिया है. कुछ समय पहले भारतीय रेलवे 19 ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा को फिर से शुरू किया था.
उत्तर पश्चिम रेलवे की चार ट्रेनों में मासिक पास की सेवा फिर से शुरू. (सांकेतिक फोटो)

जयपुर: कोरोना महामारी का प्रकोप कम होने के बाद भारतीय रेलवे(Indian Railways) ने ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू कर दिया है. कोविड काल में ट्रेनों के बंद हो जाने के कारण रेलवे ने मासिक पास की सुविधा का बंद कर दिया था, लेकिन अब उत्तर पश्चिम रेलवे(North Western Railways) ने चार ट्रेनों में मासिक पास(Monthly Pass) की सुविधा को फिर से शुरु कर दिया है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, जयपुर-फुलेरा स्पेशल ट्रेन, जयपुर-मारवाड़ जंक्शन स्पेशल ट्रेन, सीकर-लुहारू स्पेशल ट्रेन और जयपुर-सूरतगढ़ स्पेशल ट्रेन में इस सेवा को बहाल किया जा रहा है. ट्रेनों में मासिक पास की सुविधा फिर शुरू होने से यात्री को फायदा होगा.

ट्रेनों में मासिक पास सुविधा फिर से शुरू होने के बाद जयपुर से नावां, फुलेरा, मकराना सांभर समेत कई शहरों के लिए रोजाना यात्रा करने वालों लोगों को फायदा होगा. इस सुविधा से यात्रियों को रोजाना टिक्ट नहीं खरीदना पड़ेगा. जिसके चक्कर में ट्रेन छूटने का खतरा कम रह जाएगा. पैसेंजर की टिक्ट के कारण ट्रेन नहीं छूटेगी. इससे पहले भारतीय रेलवे ने 19 ट्रेनों में मासिक पास की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया है.

ट्रेनों में अब लगेंगे थ्री टियर इकोनॉमी क्लास कोच, कम किराए में लें AC का आनंद

किसान आंदोलन के कारण कई ट्रेन रद्द

मंगलवार को राजस्थान के फिरोजपुर मंडल में किसान आंदोलन के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. जिसमें जम्मू तवी- अजमेर स्पेशल ट्रेन, अजमेर-अमृतसर स्पेशल ट्रेन, अमृतसर-अजमेर स्पेशल ट्रेन का संचालन को कैसिंल कर दिया गया है. त्यौहार के सीजन में ट्रेनों के रद्द हो जाने के कारण यात्रियों को परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें