उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर-अजमेर से चलाएगी नई ट्रेनें, बिहार जाने वालों को फायदा

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 1:50 PM IST
  • रेलवे की ओर से जयपुर-ओखा के बीच ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाई जाएगी और अजमेर-किशनगंज के बीच  ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी. इन ट्रेनों के चलने से बिहार, गुजरात और यूपी जाने वाले यात्रियों को फायदा होगा.
जयपुर रेलवे स्टेशन

जयपुर. कोरोना की दूसरी लहर कम होने के कारण जन-जीवन धीरे-धीरे पटरी पर फिर से लौटने लगा है. इस बीच सरकार की ओर से भी अनलॉक होने के चलते लोग फिर काम-धंधो पर लौट रहे हैं. इसे देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से जयपुर-अजमेर से दो नई ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है. जिनका सीधा फायदा बिहार आने-जाने वाले यात्रियों को पहुंचेगा. रेलवे की ओर से जिन दो ट्रेनों को चलाने की घोषणा की गई है उनमें से एक ट्रेन बिहार के किशनगंज के लिए चलाई जाएगी और दूसरी ट्रेन गुजरात के ओखा के लिए. 

सीपीआरओ लेफ्टिनेंट शशि किरण से मिली जानकारी मुताबिक जयपुर-ओखा के बीच ट्रेन सप्ताह में एक दिन और अजमेर-किशनगंज के बीच हफ्ते में तीन दिन ट्रेन चलेगी. 12 जुलाई को ट्रेन नंबर 09537 हर सोमवार को रात 9 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी जो अगले दिन दोपहर 3:50 पर जयपुर पहुंच जाएगी और यही ट्रेन 13 जुलाई को ट्रेन नंबर 09538 बनकर जयपुर से हर मंगलवार को शाम सवा पांच बजे ओखा के लिए रवाना होगी जो अगले दिन एक बजकर बीस मिनट पर ओखा पहुंच जाएगी. इस ट्रेन के स्टॉपेज द्वारका, जामनगर, राजकोट, मेहसाना, आबूरोड, जवाई बांध, सोजत रोड ब्यावर, अजमेर, किशनगढ़ होंगे.

सीएम गहलोत और प्रदेश प्रभारी माकन के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर देर रात हुई चर्चा

उन्होंने बताया कि 26 जुलाई से ट्रेन नंबर 05716 अजमेर-किशनगंज के बीच सप्ताह में तीन दिन सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को दोपहर 12 बजे चलाई जाएगी जिसका जयपुर पहुंचने का समय दोपहर दो बजकर दस मिनट होगा, जयपुर होते हुए यह ट्रेन अगले दिन सुबह तीन बजे किशनगंज पहुंचेगी. 23 जुलाई से ट्रेन नंबर 05715 किशनगंज से हर शुक्रवार, रविवार और मंगलवार को सुबह 6 बजे चला करेगी और अगले दिन शाम 7 बजकर पांच मिनट पर जयपुर पहुंचेगी और जयपुर से होते हुए नौ बजकर चालीस मिनट पर अजमेर पहुंच जाएगी. इस ट्रेन के स्टॉपेज कटियार, हाजीपुर, छपरा, बलिया मउ, आजमगढ़, फैजाबाद, लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, दिल्ली, गुड़गांव और अलवर स्टेशन होंगे. उन्होंने बताया कि इन ट्रेनों के चलने से बिहार, गुजरात और उत्तर प्रदेश आने जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें