अब जयपुर से ग्वालियर का सफर हुआ आसान, 20 अगस्त से विमान सेवा शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Aug 2021, 1:12 PM IST
  • स्पाइस जेट की ये विमान सेवा हफ्ते में 4 दिन रहेगी. जयपुर और ग्वालियर के बीच फ्लाइट शुरू होने से विदेशी पर्यटक आसानी से जयपुर से ग्वालियर तक सफर कर सकेंगे.
जयपुर-ग्वालियर के बीच विमान सेवा होगी शुरू

जयपुर: 20 अगस्त से जयपुर से ग्वालियर के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है. स्पाइस जेट की ये विमान सेवा हफ्ते में 4 दिन रहेगी. जयपुर और ग्वालियर के बीच फ्लाइट शुरू होने से विदेशी पर्यटक आसानी से जयपुर से ग्वालियर तक सफर कर सकेंगे. अब राजस्थान से पर्यटक 7-8 घंटे की थकाऊ सड़क और ट्रेन यात्रा के बजाए एक घंटे में विमान से ग्वालियर पहुंच सकेंगे.

जयपुर से ग्वालियर की हवाई सेवा सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को रहेगी. इन 4 दिनों विमान सुबह 6.30 बजे जयपुर से ग्वालियर के लिए उड़ान भरेगा और सुबह 7.30 बजे ग्वालियर पहुंचेगा. इसके बाद सुबह 8 बजे फिर जयपुर के लिए टेक ऑफ करेगा.

सावधान! तेज आवाज में गाने सुनना ले सकता है जान, जयपुर के युवक के कान में फटा ईयरफोन

अभी वर्तमान में जयपुर और ग्वालियर के बीच दो ट्रेनों का संचालन हो जा रहा है. एक ट्रेन उदयपुर-खजुराहो 7 घंटे 5 मिनट का समय लेती है तो वहीं ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस जयपुर पहुंचने में 5 घंटे 55 मिनट का समय लेती है.

पेट्रोल डीजल 7 अगस्त का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर में नहीं बढ़ी कीमतें

दरअसल कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने पत्र लिखकर जयपुर, इंदौर, भोपाल और रायपुर के लिए विमान सेवा शुरू करने की मांग की थी. अब ग्वालियर से बेंगलुरू, कोलकाता, जम्मू, मुंबई और अहमदाबाद के बाद जयपुर को भी हवाई सेवा से जोड़ दिया गया है. फ्लाइट के ज़रिए अब ये सफर महज एक घंटे में पूरा कर लिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें