प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर NSUI ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 04:41 PM IST
  • जयपुर. बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता. राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट पर किया प्रदर्शन और नारेबाजी. सरकार से निजीकरण बंद करने और रोजगार देने की मांग की
राजस्थान यूनिवर्सिटी गेट पर  प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता

जयपुर। देशभर में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में NSUI ने गुरुवार को जयपुर में अनोखा प्रदर्शन किया. संगठन के कार्यकर्ताओं ने मिलकर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया, कुछ कार्यकर्ताओं ने तो वकीलों, डाक्टरों, इंजीनियर चाय वाला तथा अन्य की ड्रेस पहनकर राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाया.

शांतिपूर्ण प्रदर्शन करके कार्यकर्ताओं ने अपनी बात सरकार तक पहुंचाई.

जूतों के डॉक्टर और पीएचडी चायवाला बने कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राजस्थान यूनिवर्सिटी के गेट पर एकत्र हो गए. कार्यकर्ता डाक्टर बन कर आए. एप्रिन पहने इन डाक्टरों ने पोस्टर लगा रखा था जिस पर लिखा था जूतों का डाक्टर. कुछ कार्यकर्ताओं ने पकोड़े ठेला लगाया जिस पर इंजीनियर पकोड़े वाला लिखा था.

निजीकरण के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ कार्यकर्ता वकील बने हुए थे. काला कोट पहने इन वकीलों ने अपने ठेले पर वकील मूंगफली वाला लिखवा रखा था तो कुछ पीएचडी चायवाला भी बने हुए थे.

जयपुर: पुलिस ने मिलावटखोरों को किया गिरफ्तार, बेच रहे थे मिलावटी डीजल

आपको बता दें कि विरोध प्रदर्शन में यह बताया कि डाक्टरेट की उपाधि के बाद भी लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है. इससे पहले कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की और साथ ही नेताओं ने 'रोजगार दो' के नारे भी लगाए. वहीं प्रदर्शन स्थल पर प्रधानमंत्री के पोस्टर लगाकर उसपर लिखा था मन की नहीं रोजगार की बात करो.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें