राजस्थान में ओमिक्रॉन ब्लास्ट, जयपुर समेत 3 जिलों में मिले 21 नए पॉजिटिव केस

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 4:38 PM IST
  • राजस्थान में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रदेश के तीन जिलों में शनिवार को ओमिक्रॉन के 21 नए पॉजिटिव केस पाए गए. जयपुर से 11, अजमेर से 6 और उदयपुर से 3 लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है.
राजस्थान में मिले ओमिक्रॉन के 21 नए केस (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले अचानक बढ़ गए हैं. राजधानी जयपुर समेत तीन जिलों में शनिवार को 21 कोरोना मरीजों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई. इनमें से जयपुर के 11, अजमेर के 6 और उदयपुर के 3 केस हैं. वहीं एक अन्य मरीज महाराष्ट्र का निवासी है. जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे स्थित लैब में भेजे गए सैंपल की आई रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है. इसके बाद राज्य में ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए मरीजों में से 5 लोग पिछले दिनों ही विदेश से लौटे हैं. वहीं अन्य 3 मरीज विदेशी यात्रियों के संपर्क में आए थे. तीन लोग पूर्व में ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में थे. इस खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अलर्ट मोड में आ गए हैं. संक्रमितों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू हो गई है. उनके संपर्क में आए अन्य लोगों की भी जांच की जाएगी.

जयपुर में सुबह 6 से 8 और शाम 5 से 7 बजे तक पतंगबाजी पर रोक, 31 जनवरी तक रहेगी पाबंदी

राजस्थान में नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी

राजस्थान में ओमिक्रॉन समेत कोरोना के मामलों में आ रही तेजी के बीच राज्य सरकार सख्ती बढ़ाने पर विचार कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. यूपी, एमपी, हरियाणा समेत अन्य राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को आला अधिकारियों के साथ बैठक भी की. बताया जा रहा है कि साल के अंत तक कोरोना की नई गाइडलाइन जारी हो सकती है. बाजारों में बढ़ रही भीड़ को रोकने के लिए दुकानें खोलने का समय घटाया जा सकता है.

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें