26 फरवरी को व्यापारियों ने किया जयपुर बंद का आह्वान, जानिये क्या है वजह

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 08:24 PM IST
  • जयपुर में व्यापार संगठनों ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों और जीएसटी के नियमों में किए गए बदलाव के विरोध में 26 फरवरी को बंद का आवाह्न किया है.
26 फरवरी को व्यापारियों ने किया जयपुर बंद का आह्वान, जानिये क्या है वजह (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: व्यापारी संगठनों ने 26 फरवरी को शहर को बंद करने का आवाह्न किया है. दरअसल, फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों और जीएसटी के नियमों में किए गए बदलाव को लेकर जयपुर के व्यापारियों में काफी गुस्से में है. इसके विरोध में जयपुर के व्यापारी संगठनों ने सड़क पर उतरने का फैसला किया है.

इस बदलाव को लेकर व्यापारियों का कहना है कि यह व्यापारियों को परेशान करने वाला है, साथ ही इससे रोजगार का संकट खड़ा होगा. व्यापारियों ने कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी केट की ओर से 26 फरवरी शुक्रवार को किए गए भारत बंद के तहत जयपुर के बाजार भी बंद रखने का फैसला किया है.

नशीला पेय पिलाकर महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

व्यापारियों ने जीएसटी नियमों में बदलाव को रद्द करने की मांग भी की है. इसको लेकर केट के जयपुर जिलाध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया 26 फरवरी को बंद किया जाएगा. बंद की तैयारियों को लेकर मंगलवार को दोपहर दो बजे चैंबर आफ कामर्स में जयपुर के सभी बाजारों के व्यापार मंडल और उनके पदाधिकारी एकत्र होंगे. इसमें सभी व्यापारिक संगठनों, ट्रांसपोर्ट यूनियनों व सीए कंपनियों को जोड़ा जा रहा है ताकि बंद को सफल बनाया जा सके.

शहर में वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 बदमाशों से 30 वाहन बरामद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें