जयपुर: नगर निगम चुनाव के पहले दिन प्रत्याशियों ने दाखिल किए 3 नामांकन

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 07:36 PM IST
  • जयपुर नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लेकिन पहले दिन नामांकन की प्रक्रिया में ज्यादा रौनक नहीं दिखाई दी और केवल 3 ही नामांकन दाखिल किये गए.
नगर निगम चुनाव के पहले दिन नामांकन की प्रक्रिया में केवल 3 ही नामांकन दाखिल किये गए.

जयपुर: जयपुर में होने वाले नगर निगम चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. लोकसूचना जारी होने के बाद ही चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत भी हो चुकी है. लेकिन पहले दिन नामांकन की प्रक्रिया में ज्यादा रौनक नहीं दिखाई दी और केवल 3 ही नामांकन दाखिल किये गए. इसमें से एक नामांकन ग्रेटर नगर निगम के वार्ड 43 से रश्मि मीणा ने दाखिल किया. वहीं, जयपुर हैरिटेज के वार्ड 34 से सुनील कुमार खींची ने दो नामांकन पत्र दाखिल किये.

जयपुर नगर निगम चुनाव के लिए पहले दिन नामांकन के लिए आवेदन पत्र लेने वालों की भीड़ जरूर रही, लेकिन गहमागहमी बिल्कुल भी नजर नहीं आई. इस बात की उम्मीद भी लगाई जा रही थी कि नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन रौनक नहीं दिखाई देगी, जो पहले चुनाव में अकसर देखने को मिलती थी. इसकी वजह बताई जा रही है कि राजनीतिक दलों ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

राजस्थान में 31 हजार पदों पर शिक्षक भर्ती को सीएम अशोक गहलोत की मंजूरी

चुनाव के लिए कई उम्मीदवार नामांकन फार्म भर कर और अपने कागज लेकर जरूर पहुंचे. लेकिन कागजों में कमी के कारण उन्हें वापिस भेज दिया गया. इस चुनाव में दावेदारी करने वालों का कहना हैं कि पार्टी टिकट देगी तो ठीक है, तैयारी तो पहले से ही करके रख रहे हैं. पार्टी द्वारा प्रत्याशियों की घोषणा करने से पहले ही कई दावेदारों ने चुनाव प्रचार शुरु कर दिया है. इस बार चुनाव लड़ने के लिए विभिन्न विभागों से एनओसी (NOC) लेने की भागदौड़ भी शुरू कर दी है. सरकारी दफ्तरों में नो ड्यूज की एनओसी लेने के लिए जबरदस्त भीड़ नजर आई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें