CM अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, मोदी सरकार पर कसा तंज

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 2:44 PM IST
  • भारत में आज रविवार 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस की धूम है. इस मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कई जगहों पर सार्वजनिक कार्यक्रमों में झंडारोहण किया. इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर जोरदार तंज कसा.
CM अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री आवास पर फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं फोटो क्रेडिट (अशोक गहलोत ट्विटर)

जयपुर. भारत देश आज आजादी का जश्न मना रहा है और देश में जगह जगह पर स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ की धूम है. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपने जयपुर स्थित निवास पर तिरंगा फहराया. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने प्रदेश के कई जगहों पर हुए सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी झंडारोहण किया. इस मौके पर सीएम गहलोत ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी जमकर हमला बोला. 

सीएम गहलोत ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा देश में फासिस्ट ताकतें हावी हो रही हैं और उन्हें लोकतंत्र की परंपरा ही नहीं पता है. अगर देश में कोई व्यक्ति असहमति व्यक्त करता है तो उस देशद्रोही करार दिया जाता है. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने कहा सभी को संविधान शपथ के अनुसार आचरण करना चाहिए.

UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य सहित अखिलेश, मुलायम, मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

इसके साथ ही सीएम अशोक गहलोत ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ट्वीट करते हुए प्रदेशवासियों को बधाई दी. सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा- स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. यह दिन हमें उन स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर देता है, जिन्होंने स्वाधीनता संग्राम में अपना सब कुछ न्यौछावर कर देश को आजादी दिलाई. हम उनके बलिदान के प्रति नतमस्तक हैं.

वहीं सीएम गहलोत ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमर जवान ज्योति शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर देश के अमर शहीदों को नमन किया. फिर सीएम ने सवाई मान सिंह स्टेडियम और शासन सचिवालय परिसर में भी तिरंगा फहराया. 

स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी बोले- PM मोदी के नेतृत्व में 'नए भारत, श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना साकार

इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए सीएम ने कहा- हुकूमत में आना अलग बात है, पर उनको चाहिए संविधान की मूलभावना जब आप शपथ लेते हो, तो उसके शब्दों के अंदर क्या भाव निकलते हैं. वैसी ही आपकी सोच,वैसा ही आपका आचरण, वैसे ही आपके फैसले,वैसा ही आपका व्यवहार होना चाहिए, वो है कि नहीं है ये देश देख रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें