हर मोहल्ले में अब कोरोना का होगा इलाज, जयपुर के सभी ब्लॉक में बनेंगे कोविड सेंटर

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 2:17 PM IST
  • जयपुर विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन कोरोना पर कंट्रोल पाने और मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए हर प्रयास कर रहा है. जयपुर में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. ऐसे में प्रशासन ने नए कोविड सेंटर बनाने का फैसला किया है. 
जयपुर के हर ब्लॉक में बनेगा कोविड केयर सेंटर.

जयपुर. राजस्थान की राजधानी में कोरोना का भयंकर रूप देखने को मिल रहा है. ऐसे में मरीजों के लिए कोविड अस्पताल से लेकर सेंटर बनाने की तैयारी में जिला प्रशसान जुटा हुआ है. जयपुर जिला प्रशसान ने एक प्लान तैयार किया है जिसमें कोरोना मरीजों का इलाज उनके घरों के पास ही किया जाएगा. जयपुर में 23 कोविड सेंटर बनाने की योजना है. इसके लिए जयपुर विकास प्राधिकरण और जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

कोरोना पर काबू पाने के लिए जयपुर में हर तरह का प्रयास किया जा रहा है. सख्त पाबंदियों से लेकर मरीजों को बेहतर इलाज मिल सके उसके लिए अधिकारी लगातार कोशिश में लगे हैं. जयपुर कलेक्ट्रेट में जेडीसी गौरव गोयल की अध्यक्षता में जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर अशोक कुमार और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरोत्तम शर्मा समेत अन्य कई अस्पतालों के नोडल अधिकारी बैठक में शामिल हुए. 

अब इन जगहों पर नहीं लगेगी वैक्सीन, 18+ वालों के कोरोना टीकाकरण पर भी संकट

बैठक में अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने और ऑक्सीजन की मांग को पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जेडीसी गौरव गोयल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने और मरीजों को इलाज उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है. वहीं जयपुर के सभी 23 ब्लॉक में 1-1 सीएचसी को कोविड-19 सेंटर के तौर पर तैयार किया जा रहा है.

सीएचसी को कोविड सेंटर में बदल दिया जाएगा और यहां कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा. ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए और बेड उपलब्ध कराने के लिए नोडल अधिकारियों को मरीजों के डिस्चार्ज करने अस्पतालों में सरकार की तरफ से निर्धारित दरों पर इलाज करने और ऑक्सीजन की सप्लाई को ऑडिट करने के आदेश दिए गए हैं. 

मानवता शर्मसार, कोरोना के डर से रिश्तेदार ने बुजुर्ग को घर से निकाला 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें