जयपुर में ऑनलाइन ठगी, लोन दिलाने का झांसा देकर युवक से 1.65 लाख रुपए ठगे

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 2:02 PM IST
  • नागौर निवासी एक युवक को 15 लाख रुपए का लोन दिलाने का झांसा देकर उससे पेमेंट एप के जरिए डेढ़ लाख से ज्यादा रुपए ठग लिए गए. इस संबंध में थाना सिंधी कैंप थाना में मामला दर्ज किया गया है. 
जयपुर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है

जयपुर. जयपुर में एक युवक के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. युवक के साथ लोन दिलाने के नाम पर ऑनलाइन पेमेंट एप के जरिए 1.65 लाख की ठगी की गई है. इस संबंध में सिंधि कैंप थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस ने चैनाराम निवासी नागौर की शिकायत पर मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है. गौर हो कि शहर में आए दिन ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं, लोगों को ऑनलाइन लेन देन करते समय पूरी सावधानी रखनी चाहिए ताकि वह ठगी का शिकार होने से बच सकें.

चैनाराम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह बनीपार्क में राजेश टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी चलाता है. उसने बताया कि लोन के लिए उसने ऑनलाइन कंपनी को सर्च किया ओर मोबाइल नंबर पर संपर्क किया. 15 लाख रुपए का लोन दिलाने के एवज में 1250 रुपए प्रोसेसिंग फीस जमा करने को कहा गया है. उसने बताया कि उससे बातचीत कर कई बार झांस देकर अलग-अलग चार्जेस की फीस बताकर एक लाख 65 हजार दो सौ रुपए ऑनलाइन एप के जरिए ठग लिए गए.

जयपुर में पुलिस की ड्रग्स माफिया के खिलाफ कार्रवाई, ड्रग तस्कर अफीम सहित अरेस्ट

चैनाराम ने बताया कि 1.65 हजार रुपए देने के बाद भी लोन की रकम नहीं दी गई और उससे 32 हजार रुपए और मांगे जाने लगे. जब रुपए लौटाने की बात कही गई तो मोबाइल पर बातचीत करना बंद कर दिया गया. ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकद्दमा दर्ज किया है. पुलिस मोबाइल नंबरों को ट्रेस करके मामले की जांच में जुटी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें