जयपुर में ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन स्वीप, कई महिलाएं भी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 12:20 PM IST
  • जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच की टीम ने राजधानी जयपुर के 40 अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा. छापे के दौरान टीम ने करीब एक दर्जन से ज्यादा ड्रग्स माफियाओं को दबोचा. गांजा, भांग, अफीम और ब्राउन शुगर समेत अन्य सामग्री जब्त.
पकड़े गए ड्रग्स माफियाओं के बारे में जानकारी देतीं क्राइम ब्रांच की एडिशनल एसपी सुलेश चौधरी

जयपुर. राजधानी जयपुर में ड्रग्स माफियाओं ने अपने पैर बड़े पैमाने पर जमा लिए हैं. ये लोग युवाओं को विशेषकर अपना शिकार बनाते हैं. इनका मुख्य निशाना कॉलेज जाने वाले लड़के-लड़कियां होती हैं. इन ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ जयपुर कमिश्नरेट की ओर से ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम ने शुक्रवार को राजधानी जयपुर शहर के 40 अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा.

छापे के दौरान टीम ने करीब एक दर्जन से ज्यादा ड्रग्स माफियाओं को दबोचा. पकड़े गए ड्रग्स माफियाओं में कई महिलाएं भी शामिल हैं. क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय थानों की मदद से ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ड्रग्स माफियाओं से भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किए जिनमें, गांजा, भांग, अफीम और ब्राउन शुगर समेत अन्य सामग्री शामिल हैं. साथ ही तस्करी में प्रयुक्त एक लग्जरी कार और बाइक को भी पुलिस ने जप्त किया है. 

जयपुर में असली की आड़ में नकली शराब का अवैध कारोबार, तीन लोग गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच की एडिशनल एसपी सुलेश चौधरी के मुताबिक ये ड्रग्स माफिया उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और राजस्थान में कोटा से मादक पदार्थ की तस्करी कर जयपुर लेकर आते हैं. इस मादक पदार्थ को 500 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक पुडिया बनाकर बेचा करते हैं. इनका मुख्य निशाना युवा वर्ग बनता है. ये उन्हें नशे की लत लगाकर उनका जीवन बर्बाद करते हैं. बहरहाल पुलिस पकड़े गए सभी ड्रग्स माफियाओं से पूछताछ कर इनके पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें