जयपुर में दर्दनाक हादसा: आटा चक्की की मशीन के रोलर में फंसने से बाल मजदूर की मौत

Smart News Team, Last updated: Sun, 3rd Jan 2021, 10:02 PM IST
  • नाहरगढ़ थाना इलाके में रविवार शाम को खंडेलवाल फ्लोर मिल पर तब हई जब दुकान पर आटा पीसने की मशीन चालू थी और रोलर तेजी से घूम रहा था. 14 वर्षीय बाल मजदूर का आटे का कट्टा उठाने के दौरान पैर फिसल गया और वह रोलर पर गिर गया.
जयपुर में हुआ दर्दनाक हादसा (फाइल फोटो)

जयपुर. शहर के नाहरगढ थाना इलाके में रविवार देर शाम खंडेलवाल फ्लोर मिल पर आटा पीसने की मशीन के रोलर में फंसने से बाल मजदूर की मौत हो गई. शाम के समय बाल मजूदर के दुकान में मशीन के रोलर में फंसने की खबर इलाके में फैलने से हडकंप सा मच गया. 14 वर्षीय बाल मजदूर की दर्दनाक मौत हुई है. उसके शव को देखकर हर किसी का दिल पसीज गया.

घटना की सूचना मिलने पर किशनपोल विधायक अमीन कागजी, नाहरगढ़ थानाप्रभारी मुकेश कुमार सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली. जहां करीब एक घंटे की कडी मशक्कत के बाद बालक के शव को आटा पीसने की मशीन से बाहर निकाला गया.  

जयपुर : ऑनलाइन होटल और टूर बुकिंग के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

नाहरगढ़ थानाप्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि यह घटना नाहरगढ़ थाना इलाके में चांदपोल बाजार स्थित गोविंद राव जी का रास्ता में खंडेलवाल फ्लोर मिल पर हुई है. जहां पिछले काफी समय से खंडेलवाल फ्लोर मिल पर 14 वर्षीय बालक आटा पीसने का काम करता था. यह हादसा शाम साढे पांच बजे के करीब हुआ. प्रारंभिक बातचीत में सामने आया कि दुकान पर आटा पीसने की मशीन चालू थी और रोलर तेजी से घूम रहा था. तभी बाल मजदूर एक पट्‌टी पर चढ़कर मशीन पर रखा आटे का कट्टा उतार रहा था. तभी उसका पैर फिसल गया और वह रोलर पर गिरा. इससे उसका धड़ तेजी से नुकीले कांटे पर वाले राेलर में घुस गया. उसके हाथ और दोनों पैर मशीन से बाहर रह गए और फिर मशीन बंद हो गई. तब हल्ला मचने पर वहां लोगों की भीड़ इकट्‌ठा हो गई और पुलिस को सूचना दी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें