जंगल में तेंदुआ पहले तो नीलगाय के बच्चे के साथ खेला, फिर मूड बदलते कर दिया हमला

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 9:44 AM IST
  • जयपुर के झालना जंगल में आए दिन पर्यटक जानवरों को देखने आते रहते हैं लेकिन रविवार को यहां कुछ अलग देखने को मिला. यहां पर एक तेंदुआ एक नील गाय के बच्चे के साथ खेल रहा था. इस दौरान पहले तो वह नीलगाय के बच्चे के साथ काफी देर तक खेलता रहा बाद में उसने उस पर हमला कर दिया.
तेंदुए ने किय नील गाय के बच्चे पर हमला, फोटो क्रेडिट (ट्विटर)

जयपुर. पर्यटकों के लिए जयपुर का झालाना पैंथर सफारी पार्क अनोखे नजारे देखने का केंद्र बन चुका है. आए दिन यहां पर कुछ न कुछ नया देखनो को मिलता है. ऐसा ही कुछ रविवार को यहां पर हुआ था, यहां एक तेंदुआ नीलगाय के बच्चे के साथ खेल रहा था. नीलगाय के बच्चे के साथ खेलने वाला यह तेंदुआ पैंथर राणा के नाम से पार्क में जाना जाता है जो काफी युवा है. जब एक नीलगाय का झुंड जा रहा था तो इसने उस झुंड पर हमला किया और इस दौरान झुंड से नीलगाय का बच्चा अलग हो गया. इसके बाद पैंथर राणा ने इस नीलगाय के बच्चे को अपने कब्जे में ले लिया और काफी देर तक इसके साथ खेलता रहा. जब पैंथर राणा इस नीलगाय के बच्चे के साथ खेल रहा था तब वहां मौजूद पर्यटकों की आंखें खुली रह गईं थी क्योंकि सभी को पता था कि यह तेंदुआ काफी खतरनाक है.

वहां मौजूद पर्यटकों दिल में डर था कि आखिर आगे क्या होगा और तेंदुआ इस नीलगाय के बच्चे के साथ क्या करेगा. इस नजारे को देखने वाले हर किसी के मन में यही सवाल था कि तेंदुआ इसके साथ क्या करेगा. हालांकि काफी देर तक इस नीलगाय के बच्चे के साथ खेलने के बाद पैंथर राणा का मूड आखिर बदल ही गया.

लखनऊ में तेंदुआ, सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में बिग कैट दिखने से दहशत

पैंथर राणा का मूड बदलते ही उसके अंदर की शिकारी प्रवृत्ति जाग गई. जिन पर्यटकों को यकीन था कि नीलगाय का बच्चा बच जाएगा वह इस पैंथर राणा के हमले को देखकर हैरान रह गए. मूड बदलते ही पैंथर राणा ने अपना शिकारी पैंतरा बदलते हुए इस नीलगाय के बच्चे को झाड़ियों की तरफ घसीटा और फिर हमला कर इस बच्चे को मौत के घाट उतार दिया. झालाना में इससे पहले ऐसा नजारा कभी नहीं दिखा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें