जयपुर एयरपोर्ट पर 24 लाख से अधिक मूल्य के सोने के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 08:14 AM IST
  • जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने एक यात्री 456 ग्राम सोने के साथ को गिरफ्तार किया. कार्डबोर्ड को खोलने पर उसके अंदर सोना पत्ती (फॉइल) के रूप में लिपटा हुआ मिला
जयपुर एयरपोर्ट

जयपुर एयरपोर्ट पर आए दिन सोने की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को पुलिस ने एक यात्री 456 ग्राम सोने के साथ को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि दोपहर में स्पाइस जेट की फ्लाइट से दुबई से जयपुर आए इस यात्री से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने शक के आधार पर जब इसकी तलाशी ली तब यह उजागर हुआ.

कस्टम कमिश्नर सुभाष अग्रवाल ने बताया कि जयपुर एयरपोर्ट पर जाँच के दौरान कस्टम अधिकारियों को एक यात्री पर शक हुआ. ग्रीन चैनल पर जांच के दौरान यात्री से पूछताछ की गई. सामान की जांच में यात्री के बैगेज में एक कार्डबोर्ड मिला. कार्डबोर्ड को खोलने पर उसके अंदर सोना पत्ती (फॉइल) के रूप में लिपटा हुआ था.

इससे पहले 3 जुलाई को 15.67 करोड रुपए का सोना पकड़ा गया था

सोने को अलग कर इसका वजन 465 ग्राम पाया गया है जिसकी बाजार में कीमत करीब 24.50 लाख रुपए है. वहीं पुलिस आरोपी से तस्करी के मामले में पूछताछ कर रही है. ज्ञात हो कि एयरपोर्ट पर इससे पहले 3 जुलाई को भी सोने की तस्करी का बड़ा खुलासा हुआ था. जब 11 आरोपियों से 32 किलो सोना बरामद किया गया था. जिसका मूल्य 15.67 करोड रुपए था. एक बार फिर सोने की तस्करी का मामला सामने आया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें