जयपुर पुलिस पर हमला, लात-घूंसों से की पिटाई, ASI सहित 4 घायल, कई गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd Aug 2020, 1:08 PM IST
  • जयपुर के गांधीनगर इलाके के रॉयल्टी चौराहे पर नाकाबंदी के दौरान टहल रहे युवकों को एक एएसआई सहित चार पुलिस जवानों को भारी पड़ गया. कच्ची बस्ती के 30 से ज्यादा लोगों ने धावा बोल लात घूंसों से मारपीट कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर के गांधी नगर थाना इलाके में देर रात नाकाबंदी के दौरान सड़क पर घूम रहे लोगों को पुलिस जवानों को टोकना भारी पड़ गया. मामूली बात पर पुलिस और कच्ची बस्ती के लोगों के बीच हुई बहस मारपीट में बदल गई. रॉयल्टी चौराहे पर नाकाबंदी कर रहे 4 पुलिसकर्मियों ने अनावश्यक घूम रहे युवकों को टोका तो 30 से अधिक लोगों ने पुलिसकर्मियों पर लात घूंसे चलाये. इससे पुलिसकर्मी घायल हो गए और सुबह पुलिस ने बस्ती में दबिश देकर 1 दर्जन से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया.

दरअसल बीती रात 11 बजे रॉयल्टी चौराहे पर पुलिस की नाकाबंदी हो रही थी. सड़क के दूसरी तरफ सरदार बस्ती के 4-5 युवक खड़े थे. पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने पास ही घर होना बताया और कहासुनी के बाद चले गए. लेकिन कुछ ही देर बाद अपने साथ महिलाओं और युवकों को लेकर वापस आए. इसी दौरान करीब 200 मीटर दूर खड़ी चेतक का ड्राइवर अजीत भागकर वहां पहुंचा और 1 युवक को पकड़ लिया. लेकिन हमलावर मारपीट कर उसे भी छुड़ा ले गए. एएसआई नारायण प्रकाश ने गांधी नगर थाने में मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने झालाना सरदार बस्ती निवासी नरेन्द्र सिंह, टोनू सिंह, गुरचरण सिंह, अलवर निवासी कपूर सिंह और मालवीय नगर निवासी टिंकू सिंह को गिरफ्तार किया है.

कपूर सिंह का सरदार बस्ती में ससुराल है. पुलिस के अनुसार युवकों ने बस्ती में जंवाई से अभद्रता करने की अफवाह फैला दी. जिससे लोग भड़क गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें