राजस्थान में मिल सकती पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत! CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 3:34 PM IST
  • राजस्थान में आमजन को पेट्रोल और डीजल के दामों से जल्द राहत मिल सकती है. सीएम अशोक गहलोत ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने को लेकर कैबिनेट बैठक बुलाई है. सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार मंत्रिपरिषद के साथ विचार कर सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने पर विचार करेगी.
राजस्थान में मिल सकती पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत! CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट बैठक

जयपुर. काफी समय से महंगा पेट्रोल और डीजल ले रहे राजस्थान की आम जनता को जल्द इससे राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं. वैट कम न करने पर अड़े मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब इस पर विचार करने को तैयार हुए हैं. उन्होंने इसके लिए 16 नवंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. जिसमें पेट्रोल और डीजल में वैट कम करने पर बात बन सकती है.

कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान में कही ये बात

सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में प्रदेश कांग्रेस के महंगाई के खिलाफ जनजागरण अभियान की शुरुआत और पैदल मार्च के दौरान पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने पर विचार करने की बात की. सीएम गहलोत ने कहा कि 16 नवंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में इनकी कीमत को कम करने को लेकर मंत्रिमंडल के साथ चर्चा के बाद विचार किया जा सकता है.

जयपुर: अनाथ आश्रम में मासूम बच्चों के साथ कुकर्म, 3 लड़के बना रहे थे हवस का शिकार

वैट कम करने से राज्यों में आई दामों में असमानता

सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी आरोप लगा रही है कि राज्य सरकार वैट के दाम कम क्यों नहीं कर रही है, लेकिन राज्यों ने वैट में कमी करके पेट्रोल डीजल के दाम तो कम कर दिए हैं इससे राज्यों में काफी असामनता आ गई है.

केंद्र कम करे टैक्स

सीएम गहलोत ने अपनी पहले की बात को दोहराते हुए कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल में टैक्स कम करे, इसके अनुपात में ही राज्य का भी टैक्स कम हो जाएगा. केंद्र सरकार 10 से लेकर 15 रुपये और कम करे, हम राजस्थान में 3500 करोड़ रुपये का रेवेन्यू का नुकसान होगा, तो वो जनहित में मंजूर है.

IND vs NZ Jaipur T20: होटल से लेकर स्टेडियम तक खिलाडियों की सुरक्षा में तेनात रहेंगे 1500 पुलिसकर्मी

25 से 30 रुपये बढ़ाकर 5 से 10 रुपये कम किए

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार ने 2020 में पेट्रोल और डीजल में 20 से 30 रुपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी की और फिर दिखावा करते हुए 5 से लेकर 10 रुपये प्रति लीटर कम कर दिए. लोगों की रसोई का बजट बिगड़ रहा है सरकार को वो भी कम करना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें