पेट्रोल डीजल 2 रेट: जयपुर, जोधपुर, अजमेर, बिकानेर समेत पूरे राजस्थान में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 7:25 AM IST
  • Today Petrol diesel price: 2 दिसम्बर यानी शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला हैं. जयपुर, जोधपुर सहित सभी शहरों में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है. जयपुर में पेट्रोल के दाम 107 रुपए 06 पैसे पर बनी हुई है.  
जयपुर, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर, अलवर और उदयपुर में पेट्रोल और डीजल के दाम. (फाइल फोटो)

जयपुर। देश भर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच राजस्थान के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. आज 2 दिसम्बर यानी शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला हैं. जयपुर, जोधपुर सहित सभी शहरों में आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है. जयपुर में पेट्रोल के दाम 107 रुपए 06 पैसे पर बनी हुई है. इसके साथ ही डीजल के दामों भी स्थिर है. आज जयपुर में डीजल की कीमत 90 रुपए 70 पैसे पर बिक रही है. हाल ही में केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वसूले जाने वाली करो में भारी कटौती की थी. इसके साथ ही राजस्थान सरकार ने भी वैट में कमी की है जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई है.

 तेल कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक आज 2 दिसम्बर को जोधपुर में पेट्रोल 106 रुपए 86 पैसे पर बिक रही है. वहीं डीजल 90 रुपए और 53 पैसे पर आ गई है. इसी तरह अजमेर में पेट्रोल के दाम 106 रुपए 64 पैसे हो चुकी है. आज अजमेर में डीजल 90 रुपए 32 पैसे की कीमत पर बिक रही है. बिकानेर में पेट्रोल 109 रुपए 89 पैसे प्रति लीटर पर बिक रही है. बिकानेर में डीजल की कीमत 93 रुपए 23 पैसे पर आ गई है.

दिल्ली में इजाजत नहीं मिली कांग्रेस रैली, अब 12 दिसंबर को कांग्रेस जयपुर में महंगाई हटाओ रैली करेगी

आपको जानकारी दे दें तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें