REET 2021 एग्जाम कैंसिल नहीं होगी, राजस्थान हाईकोर्ट में परीक्षा रद्द याचिका खारिज

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 4:11 PM IST
  • रीट परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. जनहित याचिका में रीट भर्ती परीक्षा को रद्द करने और पूरी भर्ती की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई थी.
(प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. हाईकोर्ट ने रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका (PLI) को खारिज कर दिया है. दरअसल, कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए दलील दी कि याचिका दायर करने वाला खुद उम्मीदवार है. ऐसे में वह सिंगल बैंच के समक्ष याचिका दायर करे. साथ ही हाइकोर्ट ने कहा कि इस मामले में जनहित याचिका स्वीकार नहीं की जा सकती है.

बताते चलें कि आज याचिकाकर्ता भागचंद शर्मा ने याचिका दायर करके रीट भर्ती परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी. साथ ही याचिका में पूरी भर्ती की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई थी. इससे पहले सिंगल बैंच 6 अक्टूबर को मधु नागर की याचिका पर सुनवाई कर चुकी है. इस सुनवाई में सिंगल बैंच राज्य सरकार और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से जवाब तलब कर चुकी है. अब अगली सुनवाई 27 अक्टूबर को होगी. सुनवाई के दौरान राज्य सरकार और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिवक्ताओं ने कहा कि नीट-पीजी के मामले में सुप्रीम कोर्ट साफ कर चुका है. साथ ही कहा कि लीकेज की वजह से पूरी भर्ती को रद्द नहीं किया जा सकता है.

REET 2021: अपनी मांगों को लेकर BSTC अभ्यर्थियों का धरना जारी, आमरन अनशन की चेतावनी

बताते चलें कि राजस्थान में रीट भर्ती परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित हुई थी. इस परीक्षा में तकरीबन 14 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दिया था. परीक्षा के दौरान गंगापुर सिटी में पेपर लीक की पहली एफआईआर दर्ज हुई थी. इसमें पुलिस कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह के साथ अन्य लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं अब मामले की जांच एसओजी द्वारा की जा रही है. इसमें एसओजी पेपर लीक के मुख्य सरगना बत्तीलाल मीणा को भी गिरफ्तार कर चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें