एसएससी के एग्जाम में फर्जी अभ्यार्थी देने बैठा परीक्षा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 7:23 PM IST
  • एसएससी के एग्जाम में एक अभ्यार्थी फर्जी तरीके से दूसरे अभ्यार्थी का एग्जाम दे रहा था. हालांकि दस्तावेज जांच में फर्जी पाए जाने पर पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया.
एसएससी के एग्जाम में फर्जी अभ्यार्थी देने बैठा परीक्षा, पुलिस ने किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर के बजाज नगर थाना क्षेत्र से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां पर फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' की तर्ज पर ही एक फर्जी अभ्यार्थी परीक्षा देने बैठ गया. हालांकि जैसे ही इस बात का खुलासा हुआ तो वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बता दें एसएससी उच्चतर सेकेंडरी लेवल की परीक्षा का केन्द्र में बजाज नगर इलाके में पड़ा था.

इस दौरान जब दस्तावेजों की जांच की गई, एक अभ्यार्थी फर्जी निकला. जिसकी शिकायत शिक्षकों ने पुलिस में की. दस्तावेज जांच में फर्जी पाने के पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. मामले में, पुलिस ने बताया कि फर्जी अभ्यार्थी रामनारायण यादव (25) निवासी मधुवनी बिहार हाल सेक्टर नंबर-18 बादलीपुर, रोहणी नई दिल्ली को गिरफ्तार किया गया है.

स्कूटी पर बैठी महिला के गले पर झप्पटा मार छीनी चेन, शोर मचाने पर बदमाश फरार

पुलिस ने आगे बताया कि रविवार को एसएससी समन्वित उच्चतर सैकेण्डरी लेवल (10+2) (टीआईईआर-2) परीक्षा-2019 का एग्जाम था. किसान मार्ग बरकत नगर स्थित नितिन गल्र्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल स्थित परीक्षा केन्द्र में अभ्यार्थी पवन की जगह रामनारायण यादव परीक्षा देने बैठा. परीक्षा केन्द्र में निरीक्षण के दौरान दस्तावेजों की जांच के दौरान फर्जी अभ्यार्थी रामनारायण को पकड़ा गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने फर्जी अभ्यार्थी को गिरफ्तार किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें