पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में राजस्थान का मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस कर्मी अरेस्ट

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 9:10 AM IST
  • राजस्थान में मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) के कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसपर कथित तौर पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप है. पुलिस ने कहा कि, एमईएस कर्मचारी गजेंद्र सिंह एक पाकिस्तानी महिला के साथ व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में था.
राजस्थान के मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस के कर्मचारी को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में किया गया गिरफ्तार. प्रतिकात्मक फोटो

जयपुर. राजस्थान के जोधपुर में मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस (एमईएस) के एक कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिरोही जिले के देलवाड़ा गांव निवासी 35 वर्षीय गजेंद्र सिंह पर कथित तौर पर पाकिस्तान के लिए जासूसी करने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक गजेंद्र सिंह एक पाकिस्तानी महिला को व्हाट्सएप के जरिए रणनीतिक महत्व की सूचनाएं दे रहा था . 

गजेंद्र कि गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि, 35 साल का गजेंद्र सिंह व्हाट्सएप के जरिए एक पाकिस्तानी महिला के संपर्क में था. वह उसे रणनीतिक महत्व की सूचना दे रहा था. वह मोबाइल फोन से मह्त्वपूर्ण फाइलों की फोटो क्लिक कर व्हाट्सप के जरिए महिला को भेज रहा था.

राजस्थान में IAS, IPS का बड़ा तबादला, 47 सेक्रेटरी, MD, DM, ADG, IG, SP ट्रांसफर

अधिकारी मिश्रा ने कहा कि, गजेंद्र सिंह के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद उसे निगरानी में रखा गया था और उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. उसे जोधपुर में हिरासत में लिया गया था और खुफिया एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की गई थी. 

उन्होंने आगे कहा कि, जयपुर में गजेंद्र सिंह के मोबाइल फोन की जांच की गई और उन्हें सामरिक महत्व की सूचनाओं के साथ-साथ अश्लील चैट करने के भी सबूत मिले, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जांच में पता चला कि वह पिछले दो महीने से आका के संपर्क में था. उसने उससे मिलने और शादी करने की बात कह कर फंसा लिया.

टाइल्स की चमक पर महंगाई की मार, डीजल-गैस के बाद अब कोयले की कीमत बढ़ने से 15 से 20 फीसदी बढ़े दाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें