जयपुर: पुलिस ने किया नशीली दवाइयों के कारोबार का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Oct 2020, 7:01 PM IST
  • जयपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम और प्रागपुरा थाना पुलिस ने मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली दवाइयों का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मामले में दो शातिर अपराधियों को भी गिरफ्तार किया.
जयपुर में नशीली दवाइयों का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में नशे का कारोबार बड़े पैमाने पर पनपता जा रहा है. आए दिन वहां से अवैध मादक पदार्थों की बिक्री और नशीली दवाइयों से जुड़े मामले सामने आते हैं. हाल ही में जयपुर ग्रामीण पुलिस की टीम को नशीली दवाइयों के मामले में ही बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, जयपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम और प्रागपुरा थाना पुलिस ने मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए नशीली दवाइयों का कारोबार करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मामले में दो शातिर अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है, जो कि जूते-चप्पलों की आड़ में नशीली दवाइयों को बेचने का कारोबार करते थे.

इस बारे में बात करते हुए प्रोबेशनर आईपीएस बृजेश उपाध्याय ने भी बातचीत की. उन्होंने बताया कि मामले का भंडाफोड़ डीएसटी टीम प्रभारी हेमराज मीणा को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ही किया गया है. उन्होंने बताया कि डीएसटी टीम प्रभारी हेमराज मीणा को नशीली दवाइयों के कारोबार के बारे में मुखबिर से सूचना मिली थी. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर प्रागपुरा थाना पुलिस की मदद से स्पेशल टीम ने मंडा गांव में स्थित दो दुकानों और गोदाम पर छापा मारा, जहां छापे के दौरान गोदाम और दुकान में भारी मात्रा में उन्हें नशीली दवाइयों का जखीरा पाया गया.

जयपुर: जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव की घोषणा, नवंबर में होगी वोटिंग

 प्रोबेशनर आईपीएस बृजेश उपाध्याय ने कहा कि नशीली दवाइयों पर कार्रवाई करते हुए 2 साथी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है. खास बात तो यह है कि पुलिस को नशीली दवाइयों के साथ-साथ देसी कट्टे भी हाथ लगे हैं. उन्होंने इस बारे में कहा कि जब पुलिस ने छापा मारा तो यहां मौजूद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही बदमाश को हथियार समेत धर दबोच लिया. वहीं, अपराधियों से पूछताछ में सामने आया है कि दोनों आरोपी लंबे समय से नशीली दवाइयों का कारोबार कर रहे हैं. बहरहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रहे है और इसमें नशीली दवाइयों के नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें