जयपुर में पुलिस कमांडो ने रेलिंग से लटककर दी जान, 7 दिसबंर को थी शादी

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 3:32 PM IST
  • जयपुर की पुलिस लाइन में तैनान पुलिस कमांडो द्वारा बीते शनिवार रात लोहे की रेलिंग से लटककर जान देने का मामला सामने आया है. हालांकि, जांच में जुटी पुलिस को अभी तक कमांडो से जुड़ा कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.
जयपुर में पुलिस कमांडो ने रेलिंग से लटककर जान देने का मामला सामने आया है

जयपुर: जयपुर की पुलिस लाइन में तैनान पुलिस कमांडो द्वारा बीते शनिवार रात लोहे की रेलिंग से लटककर जान देने का मामला सामने आया है. हालांकि, जांच में जुटी पुलिस को अभी तक कमांडो से जुड़ा कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. बीते रविवार सुबह सिन्धी कैम्प पुलिस व एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाकर कमांडो के शव को फंदे से उतारा और उसे मोर्चरी पहुंचाया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया. इसके साथ ही पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस कमांडो का नाम अजीत कुमार बताया जा रहा है, उनकी उम्र 25 वर्ष है. अजीत कुमार भरतपुर के रहने वाले हैं, वह साल 2015 में कांस्टेबल के पद के लिए भर्ती हुए थे. कमांडो की ट्रेनिंग करने के बाद अजीत कुमार लाइन स्थित डीआरएफ कंपनी मे तैनात थे. अजीत कुमार को लेकर परिजनों ने बताया कि अगले महीने यानी 7 दिसंबर को उनकी शादी होने वाली थी. इससे इतर उन्होंने शनिवार की रात को घरवालों से फोन पर बात भी की थी. अजीत कुमार शनिवार की शाम रोलकॉल में शामिल भी हुए थे.

पशुपालन और नमक फर्जीवाड़े का फरार आरोपी मोंटी जयपुर एयरपोर्ट से अरेस्ट

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह लाइन स्थित स्टेडियम ग्राउंड में लोहे की रेलिंग पर अजीत कुमार का शव गमछे से लटका मिला. पुलिस जांच में सामने आया कि है कि अजीत कुमार को नींद न आने की तकलीफ थी, जिसे लेकर वह कुछ दिन पहले एसएमएस हॉस्पिटल भी गए थे. शनिवार शाम को अजीत का छोटा भाई उपेंद्र और गांव के अन्य युवक पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जयपुर आए थे जिन्हें अजीत ने पुलिस लाइन के बैरिक में ही रुकवाया था. वह रात को अपने भाई से बात करके सुबह मिलने के लिए बोलकर दूसरी जगह सोने के लिए चले गए. लेकिन अगले ही दिन सुबह अजीत कुमार का शव रेलिंग से लटका पाया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें