ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ पुलिस कांस्टेबल, बैंक खाते से उड़ाए लाखों रुपए

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 6:42 PM IST
  • शहर में बढ़ते ऑनलाइन ठगी के मामलों के बीच हाल ही में पुलिस कांस्टेबल के बैंक खाते हुए शातिरों ने लाखों रुपए की ठगी कर ली. कांस्टेबल ने बेटियों की शादी के लिए लोन लिया था, जिसकी बाद ठगों ने यूपीआई के जरिए उसके खाते से पैसे उड़ा लिए.
फाइल फोटो

जयपुर. जयपुर से ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शातिर ठग नए-नए तरीकों से लोगों की मेहनत की कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं. कभी पुलिसवाला बनकर, तो कभी रिश्तेदार बनकर शातिर लोगों को ठग रहे हैं. हालिया घटना बनीपार्क थाना क्षेत्र की है. यहां पर ऑनलाइन फर्जीवाड़े की घटना पुलिसकर्मी से साथ ही हो गई. दरअसल, लोन लेकर बेटियों की शादी धूम-धाम से करने का सपना पुलिस कांस्टेबल के लिए सपना बनकर ही रह गया. शातिर ठगों ने यूपीआई के जरिए बैक खाते से 6 लाख रुपए उड़ा लिए.

हालांकि, इस घटना में बड़ी बात ये रही कि करीब तीन दर्जन ट्रांजेक्शन कर निकाली गई इस नकदी का बैंक की ओर से एक बार भी मैसेज नहीं भेजा गया. बनीपार्क थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामले को लेकर बनीपार्क पुलिस ने बताया कि जयपुर रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल कमलेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. उसका खाता एसबीआई बैंक की पीतल फैक्ट्री स्थित ब्रांच में है.

70 लाख रुपये का सोना जूते में छिपाकर विदेश से लाया था युवक, कस्टम विभाग ने पकड़ा

उन्होंने आगे बताया कि दो बेटियों की शादी के लिए बैंक से 12 लाख रुपए का लोन लिया था. किश्तें जमा होना शुरू होते ही शातिर ठगों की निगाहें बैंक खाते पर पड़ गई. जिसके बाद 10 फरवरी से 15 फरवरी के बीच कमलेश के बैंक खाते से 5 हजार से 25 हजार रुपए के यूपीआई ट्रांजेक्शन किए गए. करीब 34 ट्रांजेक्शन के जरिए बैंक खाते से रुपए निकाल लिए. लेकिन बैंक की ओर से रुपए निकालने का एक भी मैसेज मोबाइल पर नहीं भेजा गया. हालांकि, शिकायत करने पर करीब सवा लाख रुपए वापस उसके बैंक खाते में ठगों से वापस आ गया, लेकिन करीब 4 लाख ठगों के पास चले गए. पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसकी जांच शुरू हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें