NEET 2021: राजस्थान में परीक्षा में धांधली कराने वाले गिरोह का खुलासा, 10 गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 3:45 PM IST
  • जयपुर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने इस परीक्षा में धांधली कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.
(प्रतिकात्मक फोटो)

जयपुर. आज देशभर में राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल नीट परीक्षा (NEET Exam) का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान कई फर्जी परीक्षार्थियों के पकड़े जाने की खबर है. जयपुर की प्रतापनगर थाना पुलिस ने इस परीक्षा में धांधली कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, यह गिरोह असली परीक्षार्थियों की जगह नकली परीक्षार्थियों को परीक्षा में बैठाने की फिराक में था.

मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह के 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि यह गिरोह मेडिकल की नीट की परीक्षा में असल परीक्षार्थियों की जगह दूसरे लड़कों को पैसे लेकर परीक्षा में बैठाने की योजना पर काम कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने संदिग्ध अनिल निमावत और शार्दुल नाम के लड़के का मोबाइल नंबर चेक किया. इसके बाद पुलिस ने अपनी पड़ताल में पाया कि उसके मोबाइल की व्हाट्सअप चैटिंग में कई लड़कों की फोटो, आधार कार्ड है. साथ ही पुलिस को परीक्षा देने के देने की एवज में रुपयों के लेन देन की चैट की मिली.

राजस्थान में UPSC और नीट की फ्री कोचिंग दे रही गहलोत सरकार, इस तारीख तक करें अप्लाई

चैट मिलने के बाद पुलिस ने अनिल निमावत और शार्दुल शर्मा नामक युवक से पूछताछ की. इस पूछताछ के दौरान अनिल निमावत ने बताया कि वह हरीश नाम के व्यक्ति के साथ मिलकर एक्सपर्ट लड़कों से नीट का एग्जाम दिलवाने का काम करता है. दरअसल, यह वह लड़के हैं जो पहले एमबीबीएस के लिये टेस्ट देकर पास होकर एमबीबीएस कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें