जयपुर: पुलिस ने मकान पर मारा छापा, 10 लाख रुपए की नशीली दवाइयां जब्त

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 3:40 PM IST
  • शाहपुरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को एक मकान पर छापा मारा और 10 लाख रुपए की दवाइयां जब्त की है. हालांकि, मौके से आरोपी फरार हो गया.
पुलिस ने मकान पर मारा छापा, 10 लाख रुपए की नशीली दवाइयां जब्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. यहां पर जयपुर तिराहे के पास शाहपुरा से पुलिस ने अपराधों की रोकथाम के लिए ऑपरेशन हाइवे अभियान के तहत शनिवार को 10 लाख रुपए की अवैध दवाइयों पकड़ी हैं. जयपुर ग्रामीण स्पेशल टीम और थाना पुलिस पुलिस ने मिलकर एक मकान पर छापा मारा था, जिसमें नशीली दवाइयों का बड़ा जखीरा पकड़ा गया है. दरअसल, आरोपी चोरी छिपे लोगों को नशे का शिकार बना रहा था.

बता दें कि पुलिस को शाहपुरा में अवैध रूप से नशीली दवाइयों का कारोबार होने की सूचना मिली थी. यहां पर अवैध नशीली दवाइयों का एक मकान में भंडारन पुलिस ने पकड़ा. इस जखीरे में शक्तिवर्धक, दर्दनिवारक और गर्भपात में उपयोग में ली जाने वाली दवाइयां थी. हालांकि, पुलिस ने दवाइयों के इस खेप को तो जब्त कर लिया, लेकिन आरोपी मौके से फरार हो गया.

अब ड्रोन उड़ाने के लिए लाइसेंस और ट्रेनिंग अनिवार्य, नहीं तो लगेगा भारी जुर्माना

उक्त दवाइयों की कीमत लगभग 10 लाख रुपए आंकी जा रही है. बता दें, शाहपुरा पुलिस, जयपुर ग्रामीण स्पेशल टीम और औषधि नियंत्रण अधिकारी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए श्रीया हॉस्पिटल के समीप एक मकान में दबिश दी थी. जहां पर एक कमरे में अवैध मादक दवाओं और प्रतिबंधित दवाइयों का भंडारण मिला.

जांच में सामने आया कि यहां पर पिछले कई सालों से नशीली दवाइयां बेची जा रही थी. इस मामले को लेकर डीएसटी प्रभारी आरपीएस दिनेश कुमार और पुलिस टीम ने मकान के कमरे से 686 नशीले कैप्शूल और टेबलेट, प्रतिबंधित दवाइयों के 25 हजार से ज्यादा कैप्शूल और टेबलेट जब्त किया. मुख्य सरगना संजीव कुमार शर्मा फरार हो गया.

बलात्कार पीड़िता से केस में कार्रवाई करने को लेकर मांगी अस्मत, ACP गिरफ्तार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें